Monday, April 29, 2024
Advertisement

Asian Games 2023: भारत को जैवलिन से दो मेडल, रिले रेस में भी जीता सोना

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आज एशियन गेम्स के 11वें दिन कई इवेंट्स में मेडल आने की उम्मीद है।

Written By : Govind Singh Edited By : Deepesh Sharma Updated on: October 05, 2023 12:57 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : PTI Neeraj Chopra

Asian Games 2023: चीन के हांगझोउ में जारी 19वें एशियन गेम्स 2023 में भारतीय प्लेयर्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत के अभी तक कुल 69 मेडल हो चुके हैं, जिसमें 15 गोल्ड मेडल शामिल हैं। आज एशियन गेम्स के 11वें दिन जैवलिन, तीरंदाजी, घुड़सवारी और मुक्केबाजी में मेडल आने की उम्मीद है। 11वें दिन के सभी अपडेट्स के लिए नीचे स्क्रॉल करें। 

 

Asian Games 2023 11th Day Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 6:37 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    रिले से भी आया गोल्ड

    पुरुष टीम ने 4x400 मीटर रिले टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर पदकों की संख्या 81 तक पहुंचा दी।

  • 6:36 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    नीरज ने भी जीता गोल्ड

    पुरुषों की जैवलिन थ्रो में भारत के नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण और किशोर कुमार ने रजत पदक जीता।

  • 6:35 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    भारत की मेडल संख्या 80 पार

    भारत की रामराज विथ्या, प्राची, ऐश्वर्या कैलाश मिश्रा और सुभा वेंकटेशन ने महिलाओं की 4x400 मीटर रिले में भारत के लिए रजत पदक जीता।

  • 5:06 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    हरमिलन बैंस ने जीता सिल्वर

    भारत की हरमिलन बैंस ने 800 मीटर रेस में सिल्वर मेडल हासिल कर लिया है। हरमिलन ने 800 मीटर में 2:03.75 का समय निकालकर रजत पदक जीता। बता दें कि ये खिलाड़ी 1500 मीटर का सिल्वर भी अपने नाम कर चुकी है।

  • 3:05 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय हॉकी टीम ने फाइनल में बनाई जगह

    एशियन गेम्स 2023 में भारतीय हॉकी टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने साउथ कोरिया को 5-3 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इससे भारत का रजत पदक पक्का हो गया है। 

  • 2:34 PM (IST) Posted by Govind Singh

    लवलीना ने जीता रजत पदक

    टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन को एशियाई खेलों में बुधवार को एकतरफा फाइनल में हारने के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा जबकि परवीन हुड्डा को कांस्य पदक मिला। मौजूदा विश्व और एशियाई चैम्पियन लवलीना को दो बार की ओलंपिक पदक विजेता लि कियान ने 75 किलो फाइनल में हराया। 

  • 1:19 PM (IST) Posted by Govind Singh

    परवीन ने भारत को दिलाया ब्रॉन्ज मेडल

    भारतीय मुक्केबाज परवीन हुड्डा को महिला 57 किग्रा सेमीफाइनल में दो बार की विश्व चैंपियन चीनी ताइपे की लिन यू टिंग के खिलाफ हार के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। परवीन को लिन ने 5-0 के सर्वसम्मत फैसले से हराया। लंबाई में लिन से कम होने का भी परवीन को खामियाजा भुगतना पड़ा और वह चीनी ताइपे की खिलाड़ी को मुक्के जड़कर अंक जुटाने में नाकाम रहीं। 

  • 1:15 PM (IST) Posted by Govind Singh

    स्क्वाश में भारत को मिला ब्रॉन्ज मेडल

    अनाहत सिंह और अभय सिंह की दूसरी भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी को हालांकि सेमीफाइनल में आइफा बिंटी अजमान और मोहम्मद सयाफिक बिन मोहम्मद कमाल की मलेशिया की जोड़ी के खिलाफ 1-2 (11-8, 2-11, 9-11) से शिकस्त के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। इस मुकाबले के दौरान अनाहत और अजमान आपस में टकरा भी गईं। भारतीय जोड़ी ने पहला गेम आसानी से जीता लेकिन मलेशिया की जोड़ी ने अगले दोनों गेम जीतकर ऑल इंडिया फाइनल की उम्मीद खत्म कर दी।

  • 1:04 PM (IST) Posted by Govind Singh

    फाइनल में पहुंचीं दीपिका पल्लीकल

    दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह संधू की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए हांगकांग की जोड़ी को हराकर एशियाई खेलों के फाइनल में जगह बनाई। भारतीय जोड़ी ने ली का यी और वोंग ची हिम की हांगकांग की जोड़ी को सेमीफाइनल में 7-11 11-7 11-9 से शिकस्त दी। 

  • 10:29 AM (IST) Posted by Govind Singh

    एच एस प्रणय ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

    एचएस प्रणय ने एशियन गेम्स 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने कजाखस्तान के दमित्री पनारिन के खिलाफ 21-12 21-13 की आसान जीत दर्ज की। उन्होंने शुरुआत से ही कजाखस्तान के खिलाड़ी पर दबाव बनाए रखा और अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए मैच जीत लिया। 

  • 10:28 AM (IST) Posted by Govind Singh

    कबड्डी टीम ने जीता मैच

    कबड्डी में भारत ने थाईलैंड के खिलाफ ग्रुप-ए के मैच में 63-26 से जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए 37-9 की बढ़त बनाई। भारत ने मुकाबले की शुरुआत में  ही थाईलैंड की टीम को पहली बार ‘ऑल आउट’ कर दिया। भारत को थाईलैंड के खिलाफ मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं आई। 

  • 10:28 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने एशियन गेम्स में किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

    भारत ने एशियन गेम्स 2018 में कुल 70 पदक जीते थे, जिसमें 16 गोल्ड शामिल थे। इस बार एशियन गेम्स 2023 में खिलाड़ियों के धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने 71 मेडल जीत लिए हैं, जिसमें 16 गोल्ड शामिल हैं। इससे भारत ने एशियन गेम्स 2023 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर लिया है। 

  • 8:48 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने जीता गोल्ड

    ज्योति वेन्नम और ओजस देवाले ने तीरंदाजी के कंपाउंड मिक्सड इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है। उन्होंने फाइनल में कोरियाई जोड़ी को 159-158 से हराकर सोने पर निशाना साधा। भारत का एशियन गेम्स 2023 में ये कुल 16वां मेडल है। 

  • 8:45 AM (IST) Posted by Govind Singh

    पीवी सिंधु ने क्वार्टरफाइनल के लिए किया क्वालीफाई

    पीवी सिंधु ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल मैच जीत लिया। उन्होंने इंडोनेशिया की पुत्री कुसुमा वर्दानी को 21-16, 21-16 से हराया। इस जीत के साथ ही सिंधु ने क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। 

  • 8:39 AM (IST) Posted by Govind Singh

    पैदल चाल में भारत ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

    भारत के पैदल चाल खिलाड़ियों मंजू रानी और राम बाबू ने एशियाई खेलों की 35 किमी पैदल चाल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। दोनों कुल तीसरे स्थान पर रहे। इससे भारत को ब्रॉन्ज मेडल मिल गया। इस इवेंट का गोल्ड मेडल चीन और सिल्वर जापान के खाते में गया। 

     

  • 7:53 AM (IST) Posted by Govind Singh

    तीरंदाजी में भारत का मेडल हुआ पक्का

    भारत के ओजस देवले और ज्योति की जोड़ी ने तीरंदाजी कंपाउंड मिक्सड इवेंट में भारत के लिए एक और पदक पक्का किया। उन्होंने कजाकिस्तान की जोड़ी को 159-154 से हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।

  • 7:50 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने जीते हैं इतने पदक

    भारत ने अभी तक एशियन गेम्स 2023 में कुल 69 मेडल जीते हैं, जिसमें 15 गोल्ड, 26 सिल्वर और 28 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। मेडल टैली में भारत चौथे स्थान पर है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement