Sunday, July 14, 2024
Advertisement

ATP Finals: दिग्गज नडाल लगातार दो हार के साथ बाहर, 19 साल के अल्कारेज ने रचा इतिहास

ATP Finals: स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल लगातार दो मैच हारकर एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: November 16, 2022 11:21 IST
Rafael nadal, carlos alcaraz, atp finals- India TV Hindi
Image Source : GETTY राफेल नडाल और कार्लोस अल्कारेज

ATP Finals: स्पेन के दिग्गज और सर्वाधिक 22 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले राफेल नडाल लगातार हार के साथ एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को मंगलवार को टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में कनाडा के फेलिक्स ऑगर एलियासिम के हाथों सीधे सेट में हार का सामना करना पड़ा। यह नडाल की इस साल लगातार चौथी हार भी है। 2009 के बाद यह पहली बार है जब स्पेनिश दिग्गज को लगातार चार हार झेलनी पड़ी है।

नडाल की हार के साथ ही उनका एटीपी फाइनल्स का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर से अधूरा रह गया। गौरतलब है कि नडाल ने 10 प्रयासों में कभी भी एटीपी फाइनल्स का खिताब नहीं जीता है। वह 2010 और 2013 में उपविजेता रहे थे। 

नडाल के बाहर होने के साथ ही उनके हमवतन और युवा खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज ने इतिहास रच दिया है। चोट की वजह से टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए 19 साल के कार्लोस अल्कारेज अब टॉप रैंक के साथ साल का अंत करने वाले दुनिया के सबसे युवा टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं। 

मैच की बात करें तो शीर्ष वरीयता प्राप्त राफेल नडाल को टूर्नामेंट में पदार्पण करने वाले फेलिक्स ने सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया। अमेरिकी ओपन और पेरिस में हार का सामना करने वाले 36 वर्षीय नडाल के करियर में यह सिर्फ दूसरी बार है जब उन्हें लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा। पांचवी वरीयता प्राप्त फेलिक्स तीन प्रयासों में पहली बार नडाल को हराने में सफल रहे।

नडाल को रविवार को भी अपने पहले मैच में अमेरिका के आठवीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज ने हराया था। फेलिक्स को भी अपने पहले मुकाबले में तीसरी वरीयता प्राप्त कैस्पर रुड से हार का सामना करना पड़ा था। इस बीच कैस्पर रुड ने बुधवार को टेलर फ्रिट्ज को कड़े मुकाबले में हराकर पहली बार सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। रुड ने इस मुकाबले को 6-3, 4-6, 7-6 से हराया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement