Saturday, April 27, 2024
Advertisement

डेविस कप: डेनमार्क के खिलाफ मुकाबले के लिए नागल टीम से बाहर, युकी की वापसी

सुमित नागल को पांच सदस्यीय भारतीय डेविस कप टीम से बाहर से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। विश्व रैंकिंग में 222वें स्थान पर काबिज नागल की जगह युकी भांबरी को उतारा जा सकता है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 02, 2022 14:48 IST
Sumit Nagal of India hits a backhand during a match against Albert Ramos-Viñolas (File pic)- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sumit Nagal of India hits a backhand during a match against Albert Ramos-Viñolas (File pic)

Highlights

  • नागल को पांच सदस्यीय भारतीय डेविस कप टीम से बाहर से बाहर किया गया
  • नागल की जगह युकी भांबरी को डेनमार्क के खिलाफ उतारा जा सकता है
  • मुकाबले चार और पांच मार्च को दिल्ली जिमखाना क्लब में ग्रासकोर्ट पर खेले जायेंगे

अगले महीने होने वाले डेविस कप विश्व ग्रुप वन प्लेआफ मुकाबले से सुमित नागल को पांच सदस्यीय भारतीय टीम से बाहर से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अखिल भारतीय टेनिस संघ ने बुधवार को यह जानकारी दी। नागल को डेनमार्क के खिलाफ पांच सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है। विश्व रैंकिंग में 222वें स्थान पर काबिज नागल की जगह युकी भांबरी (863) को उतारा जा सकता है। 

Fifa World Cup Qualifiers: दक्षिण कोरिया ने विश्व कप के लिये किया क्वालीफाई, जापान ने सउदी अरब को हराया

टीम में रामकुमार रामनाथन (182) और प्रजनेश गुणेश्वरन (228) भी हैं। टीम का चयन इस आधार पर किया गया है कि रामकुमार और युकी दोनों ग्रासकोर्ट पर खेलने में सहज हैं। गुणेश्वरन और नागर ग्रासकोर्ट विशेषज्ञ नहीं हैं। डबल्स स्पेशिलिस्ट रोहन बोपन्ना और दिविज शरण भी टीम में हैं। वहीं, साकेत माइनेनी और दिग्विजय प्रताप सिंह रिजर्व खिलाड़ी हैं। टीम के कोच जीशान अली होंगे और रोहित राजपाल गैर खिलाड़ी कप्तान रहेंगे। 

ये मुकाबले चार और पांच मार्च को दिल्ली जिमखाना क्लब में ग्रासकोर्ट पर खेले जायेंगे। एआईटीए की पेशेवर चयन समिति ने 29 जनवरी की बैठक के बाद टीम का चयन किया। एआईटीए के बयान के अनुसार बैठक में अध्यक्ष नंदन बल, सदस्य बलराज सिंह, मुस्तफा गौस, साइ जयलक्ष्मी, राजपाल, जीशान अली और एआईटीए सचिव अनिल धूपर ने भाग लिया। टीम 23 फरवरी को दिल्ली में एकत्र होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement