Monday, April 29, 2024
Advertisement

Hylo Open 2022: भारत को लगा बड़ा झटका, लक्ष्य सेन पहले दौर में हारकर बाहर, हांगकांग के खिलाड़ी से मिली शिकस्त

Hylo Open 2022: लक्ष्य सेन को हाइलो बैडमिंटन के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: November 02, 2022 6:45 IST
lakshya sen, hylo open- India TV Hindi
Image Source : AP लक्ष्य सेन

Hylo Open 2022: भारत के लिए जर्मनी में खेले जा रहे हाइलो ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टूर्नामेंट के पहले ही दिन देश के युवा शटलर और विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले लक्ष्य सेन अपना मुकाबला हार गए। उन्हें पहले दौर के मुकाबले में हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस के खिलाफ सीधे गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन 21 साल के लक्ष्य पुरुष एकल के पहले दौर के मुकाबले में अपने प्रतिद्वंदी को कोई टक्कर नहीं दे पाए और सिर्फ 27 मिनट में 12-21, 5-21 से हार गए। सातवें वरीय लक्ष्य को हांगकांग के खिलाड़ी से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा।

लक्ष्य ने हालांकि शुरुआत अच्छी की थी और 2-2 की बराबरी पर थे, लेकिन यहां से उन्होंने अपनी लय खो दी और एंगस ने उन्हें वापसी का कोई मौका नहीं दिया। दूसरे सेट में लक्ष्य का प्रदर्शन और भी खराब रहा और यहां वह सिर्फ 5 अंक ही हासिल कर पाए।

एक अन्य मुकाबले में भी भारतीय खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा। मिश्रित युगल में इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की भारतीय जोड़ी को भी पहले दौर में फेंग यान झी और हुआंग डोंग पिंग के खिलाफ 13-21 12-21 से शिकस्त मिली।

बता दें कि जर्मनी के सारब्रकेन में खेले जा रहे टूर्नामेंट में अभी भारत की चुनौती समाप्त नहीं हुई है। बुधवार यानी दूसरे दिन कई भारतीय खिलाड़ी अपने पहले दौर के मुकाबले खेलेंगे। किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणॉय, समीर वर्मा पुरुषों के एकल जबकि साइना नेहवाल और मालविका बंसोड़ महिला एकल के मुकाबले खेलेंगी। वहीं फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाली भारत की सात्विक-चिराग की स्टार जोड़ी भी पुरुषों के युगल में खिताब के लिए जोर लगाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement