Friday, April 19, 2024
Advertisement

Wimbledon 2022: नडाल ने जीता तीसरा राउंड मैच, किर्गियोस ने जुबानी जंग के बीच जीता मुकाबला

राफेल नडाल ने विंबलडन टेनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के तीसरे राउंड के मैच में विश्व के 27वें नंबर के खिलाड़ी लोरेंजो सोनेगो को बड़ी आसानी से सीधे सेटों में हराया। 

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 03, 2022 19:16 IST
Rafael nadal and Nick Kyrgios- India TV Hindi
Image Source : PTI/GETTY Rafael nadal and Nick Kyrgios

Highlights

  • राफेल नडाल विंबलडन 2022 के चौथे राउंड में पहुंचे
  • निक किर्गियोस ने विवादों की बीच जीता तीसरा राउंड मुकाबला
  • किर्गियोस ने सिटसिपास को दी शिकस्त

स्पेन के चैंपियन टेनिस प्लेयर राफेल नडाल की जीत का सिलसिला विंबलडन चैंपियनशिप में लगातार जारी है। रिकॉर्ड 22 बार के ग्रैंड स्लैम टाइटल होल्डर ने विंबलडन के तीसरे राउंड के मुकाबले को जीतकर चौथे राउंड में अपनी जगह बना ली है।

नडाल ने सोनेगो को सीधे सेटों में दी शिकस्त

राफेल नडाल ने विंबलडन टेनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के तीसरे राउंड के मैच में विश्व के 27वें नंबर के खिलाड़ी लोरेंजो सोनेगो को बड़ी आसानी से 6-1, 6-2, 6-4 से हराया। इस शानदार जीत के साथ स्पेनिश लीजेंड ने चौथे राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली।

बेहतरीन लय में दिखे नडाल

हालांकि नडाल लंबे वक्त से पैर की इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन ये समस्या उनके क्लास के आगे एक बार फिर बौनी साबित हुई। उन्होंने सोनेगो के खिलाफ तीसरे राउंड के मैच में डबल फॉल्ट ज्यादा किए पर उनकी कंसिस्टेंसी जबरदस्त थी। राफा के पहले और दूसरे सर्विस में जीत का प्रतिशत एक जैसा, 78 फीसदी रहा। नडाल ने इस मुकबले में आठ में से छह ब्रेक प्वॉइंट्स को अपने पक्ष में किया।

नडाल चौथे राउंड में पहुंचे

वर्ल्ड नंबर चार नडाल को विंबलडन चैंपियनशिप में दूसरी वरीयता दी गई है। नंबर एक खिलाड़ी डेनिल मेडवेडेव रूसी खिलाड़ी पर लगे प्रतिबंध के कारण विंबलडन 2022 से बाहर हैं, जबकि वर्ल्ड नंबर दो प्लेयर एलेक्जेंडर ज्वेरेव इंजरी के चलते टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सके। राफेल नडाल विंबलडन चैंपियनशिप के चौथे राउंड में दुनिया के21वें नंबर के प्लेयर नीदरलैंड के बोटिक वान डि जांड्शुल्प से भिड़ेंगे।

जुबानी जंग के बीच जीते किर्गियोस

निक किर्गियोस और चौथी सीड स्टेफानोस सिटसिपास के बीच तीसरे दौर के मुकाबला जुबानी जंग से भरपूर रहा। इस मैच में किर्गियोस ने 6-7, 6-4, 6-3, 7-6 से जीत दर्ज की। चौथे राउंड में उनका सामना ब्रैंडन नाकाशिमा से होगा। किर्गियोस पर पहले राउंड के बाद एक दर्शक की ओर थूकने के लिये जुर्माना भी लगाया गया था। वह 2016 के बाद पहली बार विंबलडन चैंपियनशिप के चौथे राउंड में पहुंचने में सफल हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement