Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सिंधू, श्रीकांत और लक्ष्य होंगे India Open 2022 के मुख्य आकर्षण

भारतीय पुरुष शटलर सेन, एचएस प्रणय, पारुपल्ली कश्यप और समीर वर्मा पुरुष एकल में अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं जो प्रतिभागियों में शामिल हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 20, 2021 18:29 IST
Sindhu, Srikanth and Lakshya to headline India Open 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sindhu, Srikanth and Lakshya to headline India Open 2022

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू, विश्व चैंपियनशिप के उपविजेता किदांबी श्रीकांत और कांस्य विजेता लक्ष्य सेन राष्ट्रीय राजधानी में 11 से 16 जनवरी तक होने वाले इंडिया ओपन 2022 बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुख्य आकर्षण होंगे। इस चार लाख डॉलर इनामी टूर्नामेंट का आयोजन कोविड-19 महामारी को देखते हुए दर्शकों के बिना किया जाएगा। यह टूर्नामेंट एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 का हिस्सा है।

हाल में विश्व चैंपियन बने लोह कीन एयु भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। सिंगापुर के इस खिलाड़ी ने स्पेन के हुएलवा में खिताब जीतकर नया इतिहास रचा था। वह ओपन युग में विश्व चैंपियनशिप जीतने वाले पहले गैरवरीय खिलाड़ी हैं। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को पुरुष एकल वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गयी है। उनके बाद 2019 के विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत का नंबर आता है।

विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय पुरुष शटलर सेन, एचएस प्रणय, पारुपल्ली कश्यप और समीर वर्मा पुरुष एकल में अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं जो प्रतिभागियों में शामिल हैं। इंडोनेशिया के अनुभवी टॉमी सुगियार्तो भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

महिला एकल में विश्व में सातवें नंबर की सिंधू को शीर्ष वरीयता दी गयी है। उनके अलावा भारत से साइना नेहवाल तथा युवा शटलर मालविका बंसौद, आकर्षी कश्यप और अश्मिता चालिहा भी अपनी चुनौती पेश करेंगी। शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में थाईलैंड की विश्व में 12वें नंबर की बुसानन ओंगबामरंगफान और सिंगापुर की जिया मिन इयो शामिल हैं।

पुरुष युगल वर्ग में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की स्टार भारतीय जोड़ी मुख्य आकर्षण होगी। हालांकि उन्हें तीन बार के विश्व चैंपियन और दुनिया की नंबर दो इंडोनेशियाई जोड़ी मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान के अलावा एक अन्य इंडोनेशियाई जोड़ी फजर अल्फियान और मुहम्मद रियान अर्दियंतो से कड़ी चुनौती मिलेगी।

VIDEO: बदकिस्मत जोस बटलर हुए हिट विकेट, धीमी पारी खेल तोड़ा एबी डी विलियर्स का रिकॉर्ड

महिला युगल में थाईलैंड की जोंगकोलफन कितिथाराकुल और राविंदा प्रजोंगजाई की दुनिया की नौवें नंबर की जोड़ी भी टूर्नामेंट में खेलेगी। भारत से अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी तथा गायत्री पी और तृषा जॉली चुनौती पेश करेंगी। मिश्रित युगल में विश्व रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल तीन जोड़ियां इस टूर्नामेंट में खेलेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement