Friday, April 26, 2024
Advertisement

Wimbledon 2022: दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक उलटफेर का शिकार, लगातार 37 जीत के बाद मिली हार

दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक विंबलडन 2022 के तीसरे दौर में हारीं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 02, 2022 23:31 IST
Iga Swiatek, Wimbledon 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY Iga Swiatek

Highlights

  • इगा स्वियातेक विंबलडन से बाहर
  • तीसरे दौर में हारीं
  • 37 जीत का सिलसिला टूटा

दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक को उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। पोलैंड की 21 साल की स्टार खिलाड़ी को विंबलडन के तीसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें शनिवार को खेले गए मुकाबले में फांस की अनुभवी खिलाड़ी एलिज कॉर्नेट ने सीधे सेटों में हराया। इस हार के साथ ही स्वियातेक के 37 मैचों की जीत का सिलसिला भी टूट गया। 

फ्रेंच ओपन चैम्पियन स्वियातेक को फ्रांस की 37वीं रैंकिंग वाली कॉर्नेट ने 6-4, 6-2 से हराया। एक घंटे 33 मिनट तक चले इस मुकाबले में स्वियातेक ने 33 असहज गलतियां की जबकि कॉर्नेट ने सिर्फ सात बार ऐसी गलती की। 

स्वियातेक का अजेय क्रम फरवरी से चल रहा था, जिस दौरान उन्होंने लगातार छह टूर्नामेंट जीते। ऑल इंग्लैंड क्लब में कॉर्नेट का यह पहला आश्चर्यजनक परिणाम नहीं है। उन्होंने 2014 में इस ग्रास-कोर्ट ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में सेरेना विलियम्स को हराया था।

अन्य मुकाबले में जेसिका पेगुला को तीसरे दौर में क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक से हार के बाद बाहर होना पड़ा। महिला एकल के इस मैच में मार्टिक ने अमेरिका की आठवीं वरीयता प्राप्त 28 साल की खिलाड़ी को 6-2, 7-6 से हराया। पेगुला इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी। उसने पहली बार विंबलडन के तीसरे दौर में जगह बनाई। रैंकिंग में 80वें स्थान पर काबिज मार्टिक इससे पहले दो बार विंबलडन के चौथे दौर में पहुंच चुकी हैं। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए उनका अगला मुकाबला 17वीं वरीयता प्राप्त एलेना रयबकिना से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement