Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Google Event : गूगल का बड़ा धमाका, पिक्सल 8 सीरीज समेत लॉन्च किए 3 प्रोडक्ट

Google Pixel 8 serise launch updates: गूगल आज अपनी नई पिक्सल सीरीज को लॉन्च कर दिया है। गूगल ने मेड बाय गूगल इवेंट में Google Pixel 8 और Google Pixel 8 Pro को लॉन्च किया है। दोनों ही स्मार्टफोन में कंपनी ने तगड़े फीचर्स दिए हैं। गूगल ने इन स्मार्टफोन के कैमरा सेगमेंट में एडवांस फीचर्स दिए हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 04, 2023 21:18 IST
Google, Pixel 8, Google Pixel 8 series - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल ने इस बार पिक्सल 8 सीरीज को नए कलर्स और नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया है।

Google Pixel 8 serise launch updates: अगर आप गूगल के फैंस हैं और कंपनी के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। गूगल ने अपनी मोस्ट अवेटेड Pixel 8 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। गूगल ने आज अपने Made By Google गूगल इवेंट में Google Pixel 8 और Google Pixel 8 यूजर्स के लिए पेश कर दिया है। कंपनी ने इस बार पिक्सल सीरीज में कई एडवांस फीचर्स भी दिए हैं। स्मार्टफोन के साथ Pixel Watch 2  को भी लॉन्च किया है।  गूगल पिक्सल के लॉन्च इवेंट की ताजा जानकारी जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें...

 

Google Pixel 8 Event Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 8:38 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    पिक्सल 8 सीरीज के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

    गूगल ने पिक्सल 8 को तीन कलर के साथ लॉन्च किया है। इसे खरीदने के लिए आपको 699 डॉलर यानी खर्च करने पड़ेंगे। जबकि वहीं कंपनी ने पिक्सल 8 प्रो 999 डॉलर में लॉन्च किया है। Pixel 8, Pixel 8 Pro और Pixel Watch 2 की बुकिंग आज से ही कर सकते हैं। 

  • 8:35 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Google ने नई Pixel 8 सीरीज में BARD का भी सपोर्ट दिया है। कंपनी ने इसे इस तरह से इंटीग्रेट किया है जिससे यह अलग अलग ऐप्स में बेहतरीन तरीके से काम कर सके।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    पहले से बेहतर हुई 4K रिकॉर्डिंग

    Google ने Google Pixel 8 Pro में 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। कैमरा सेटअप में यूजर्स को एक टेलीफोट लेंस भी मिलेगा। इस बार कंपनी ने 4K रिकॉर्डिंग को पहले से बेहतर बनाया है। 

  • 8:26 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    यूजर्स को मिला Magic Editor का फीचर

    Pixel 8 सीरीज के दोनों ही स्मार्टफोन में कंपनी ने Magic Editor फीचर दिया है। इस टूल में गूगल ने जेनेरेटिव एआई का इस्तेमाल किया है। इसकी मदद से आप नेक्स्ट लेवल की एडिटिंग कर सकते हैं। गूगल ने अपने I/O इवेंट के दौरान ही इस फीचर का ऐलान कर दिया था। इसकी मदद से आप किसी भी मूविंग ऑब्जेक्ट आसानी से हटा सकते हैं।

  • 8:24 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    कैमरे में मिलेगा बेस्ट टेक का फीचर

    गूगल ने Pixel 8 सीरीज में फोटोग्राफी के लिए कैमरा सेगमेंट में कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। कंपनी ने इस सीरीज में Best Take फीचर दिया है। इस फीचर के साथ यूजर्स बेहतरीन तरीके से ग्रुप फोटो क्लिक कर सकते हैं। अगर इस फीचर के साथ फोटो को क्लिक किया जाता है तो बाद में एडटिंग के दौरान फोटो को और बेहतर बनाया दजाच सकता है।  

  • 8:20 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    दोनों स्मार्टफोन में आटो कॉलिंग फीचर

    गूगल ने Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन में आटो कॉलिंग फीचर भी उपलब्ध कराया है। यह फीचर आपके बिहाफ में डॉक्टर और दूसरे जरूरी अप्वाइंटमेंट को फिक्स कर सकता है। फिलहाल अभी यह कंफर्म नहीं है कि यह फीचर भारतीय यूजर्स को मिलेगा या नहीं। 

  • 8:17 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    मिलेंग कई एडवांस फीचर

    पिक्सल 8 सीरीज में कंपनी ने कई एडवांस फीचर यूजर्स को दिए हैं। कॉल स्क्रीन को बेहतर बनाया गया है। इसका ऑन स्क्रीन रीडिंग फीचर हूबहू इंसानों की तरह होगा। कंपनी ने बताया कि अगर आप किसी का कॉल रिसीव नहीं कर सकते तो आपका पिक्सल स्मार्टफोन खुद ही कॉलर से बात कर लेगा। 

  • 8:15 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Google ने लॉन्च किया नया प्रोसेसर

    Google ने मेड बाय गूगल इवेंट में अपना नया प्रोसेसर Tensor G3 को भी लॉन्च कर दिया है। दोनों पिक्सल सीरीज में इसी नए प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने बताया कि यह नया प्रोसेसर मशीन लर्निंग का काम करेगा। पिछले प्रोसेसर की तुलना में यह प्रोसेसर ज्यादा बेहतर ठंग से हैवी टास्क को हैंडल कर सकता है। 

  • 8:10 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    कंपनी ने Pixel 8 Pro Pixel 8 Pro में ढेर सारे एडवांस फीचर दिए हैं। दोनों ही स्मार्टफोन यूजर्स को उनके आस पास के वातारण का तापमान भी बताएंगे। जैसे अगर कमरे में बच्चे की दूध की बॉटल रखी है तो यह फोन उसका भी तापमान बता देगा। 

  • 8:09 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    पिक्सल सीरीज को रिपेयर करना आसान होगा

    नई पिक्सल सीरीज को लॉन्च करते हुए कंपनी ने बताया कि Pixel 8, Pixel 8 Pro को रिपेयर करना बहुत ही आसान होगा। रिपेयर के लिए गूगल ने iFixit के साझेदारी की है। Pixel 8 Pro यूजर्स को 6.7 इंच की बड़ी  Super Actua Display मिलेगी। डिस्प्ले में 2400 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलेगी।

  • 8:03 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    नए कलर्स में मिलेंगे Pixel 8 और Pixel 8 Pro

    गूगल ने इस बार Pixel 8 और Pixel 8 Pro को नए कलर्स में लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक पिक्सल 8 सीरीज कंपनी के अब तक स्मार्टफोन की लिस्ट में सबसे खूबसूरत स्मार्टफोन होने वाला है। इस बार पिक्सल 8 सीरीज को ऐसा डिजाइन दिया गया है जो होल्ड करने में कंफर्टेबल हो।

  • 7:59 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Pixel 8, Pixel 8 Pro हुए लॉन्च

    गूगल ने Made By Google इवेंट में Pixel 8 सीरीज में Google Pixel 8 और Google Pixel 8 Pro को लॉन्च कर दिया है। 

  • 7:57 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Pixel Watch 2 पहले से 40% बेहतर हार्ट रेट मॉनिटर करेगी क्योंकि कंपनी ने इस बार इसमें नया हार्ट रेट सेंसर का इस्तेमाल किया है। अधिकारी ने बताया कि पिक्सल वॉच 2 में पहले से ज्यादा फिटनेस और ट्रैकिंग फीचर्स दिए गए हैं। 

  • 7:54 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    वॉच में मिलेगा फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट

    Pixel Watch 2 में कंपनी ने फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया है। कंपनी का दावा है कि इसे एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन का बैटरी बैकअप मिलेगा। कंपनी ने कई एडवांस हेल्थ और सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। खास बात यह है कि इसमें आप अपनी पुरानी पिक्सल वॉच का स्ट्रेप भी इस्तेमाल कर पाएंगे।

  • 7:49 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Pixel Watch 2 हुई लॉन्च

    गूगल ने अपने मेड बाय गूगल इवेंट में Google Pixel Watch 2 को फैंस के लिए लॉन्च कर दिया है। पिछली पिक्सल वॉच की तुलना में इसके डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। कंपनी ने इस बार भी राउंड शेप में ही पिक्सल वॉच 2 को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बार वॉच में रिसाइकल मेटेरियल का इस्तेमाल किया है।

  • 7:46 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    रिक ने बताया कि गूगल इस बार पिक्सल बड्स प्रो को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर के साथ लॉन्च करेगा। 

  • 7:43 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    कंपनी के अधिकारी रिक ओस्टरलोह ने कहा कि आज के समय पिक्सल स्मार्टफोन की डिमांड तेजी से बढ़ी है और आज के पिक्सल डिवाइस नई टेक्नोलॉजी और लेटेस्ट सॉफ्टवेयर के साथ आते हैं। उन्होंने नई पिक्सल सीरीज में आने वाले कैमरे फीचर्स को भी हाइलाइट किया।

  • 7:39 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    कंपनी का फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर

    गूगल का  Made By Google इवेंट शुरू हो चुका है। कंपनी के अधिकारी Google Pixel और इसकी हिस्ट्री के बारे में जानकारी दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस बार कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर फोकस कर रही है।

  • 7:38 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    यहां देख सकते हैं लाइव इवेंट

     Made By Google इवेंट को आप made by google यूट्यूब चैनल में और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं। 

  • 7:31 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    दोनों फोन में मिलेगा दमदार प्रोसेसर

    माना जा रहा है कि इस बार गूगल Google Pixel 8 serise सीरीज में Tensor G3 chipset का इस्तेमाल कर सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement