Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

365 दिन में एक बार कराना पड़ेगा रिचार्ज, Jio और Airtel के ये हैं सबसे सस्ते एनुअल प्लान

अगर आप बार बार मंथली रिचार्ज प्लान लेकर थक चुके हैं तो आप जियो और एयरटेल के सस्ते प्लान्स का फायाद उठा सकते हैं। जियो और एयरटेल की लिस्ट में कुछ ऐसे किफायती प्लान्स हैं जिसमें यूजर्स को कई धमाकेदार ऑफर्स मिलते हैं। इन वार्षिक प्लान्स में आप डेटा और अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 15, 2023 13:30 IST
jio 1 year plan , Jio annual plan for 1 year, jio recharge plan, jio only calling plan 1 month- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो और एयरटेल ने अपने प्लान्स को कई कैटेगरी में डिवाइड कर रखा है।

Jio Airtel annual plan for 1 year​:  रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों ही देश की नंबर एक और नंबर दो टेलीकॉम कंपनी है। दोनों की कंपनियों के पास करोड़ों ग्राहक है। ऐसे में कंपनी अपने यूजर्स के लिए सस्ते यानी मंथली और महंगे यानी एनुअल रिचार्ज प्लान ऑफर करती है। जियो और एयरटेल ने अपने रिचार्ज प्लान को यूजर्स की सहूलियत के लिए कई कैटेगरी में बांट रखा है। दोनों के ही पास कई सारे एनुअल प्लान्स हैं जिसमें तगड़े ऑफर्स मिलते हैं। अगर आप एक ही बार में बार बार के रिचार्ज कराने के झंझट से फ्री होना चाहते हैं तो आप एनुअल प्लान्स ले सकते हैं। 

दरअसल कई यूजर्स दो सिम रखते हैं। एक सिम को वो प्राइमरी नंबर की तरह इस्तेमाल करते हैं जबकि वहीं दूसरे सिम को वह इंटरनेट या फिर दूसरे कॉल्स के लिए रखते हैं। अगर आप दोनों सिम के लिए एनुअल प्लान लेना चाहते हैं तो आज हम आपको जियो और एयरटेल के कुछ ऐसे किफायती एनुअल प्लान्स बताने जा रहे हैं जिसमें आपको कई सारे फायदे मिलते हैं। 

Airtel का सबसे किफायती एनुअल प्लान

अगर आप एयरटेल के प्रीपेड यूजर हैं तो आप कंपनी की लिस्ट में मौजूद 1,799 रुपये का रिचार्ज प्लान ले सकते हैं। एक बार में आपको यह प्लान महंगा लग सकता है लेकिन इसकी मंथली कास्ट 150 रुपये से भी कम की है। एयरटेल के इस प्लान में आप एक ही बार में साल भर के लिए रिचार्ज के झंझट से फ्री हो सकेत हैं। कंपनी इस प्लान में ग्राहकों को 365 दिन की वैलिडिटी, फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ साथ 3600 एसएमस भी मिलते हैं। अगर इसमें इंटरनेट डेटा की बात करें तो इसमें यूजर्स को पूरी वैलिडिटी के लिए सिर्फ 24GB डेटा मिलता है। इसमें आपको विंक म्यूजिक का भी सब्सक्रिप्शन मिला है। 

Jio का किफायती एनुअल प्लान के बेनेफिट्स

जियो ने अपनी रिचार्ज प्लान की लिस्ट में 1,559 रुपये सस्ता एनुअल प्रीपेड प्लान जोड़ रखा है। इस प्लान में कंपनी अपने यूजर्स के लिए कई तरह के फायदे देती है। इस प्लान में यूजर्स को एक साल से कुछ दिन कम यानी सिर्फ 336 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को 24GB डेटा मिलता है। इसके साथ ही आप 336 दिन तक फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। इसमें यूजर्स को 3600 SMS भी मिलते हैं। इस प्लान में जियो एलिजिबल यूजर्स को बिना किसी डेटा लिमिट के 5G इंटरनेट का एक्सेस भी देती है। 

यह भी पढ़ें- PhonePe, Google Pay जैसे थर्ड पार्टी ऐप पर है UPI ID, तो रुक सकता है ट्रांजैक्शन, 31 दिसंबर तक का है समय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement