Monday, April 29, 2024
Advertisement

Mothers day 2023: ये गैजेट्स गिफ्ट करके मां के दिन को बनाएं खास, पॉकेट पर नहीं पड़ेंगे ज्यादा भारी

वैसे तो बाजार में बहुत सारे गिफ्ट मिल जाते हैं लेकिन एक परफेक्ट गिफ्ट की तलाश करना बहुत ज्यादा मुश्किल हैं। अब जब दुनियाभर में टेक्नोलॉजी इतनी तेजी से बढ़ रही है तो आप मदर्स डे पर मां को कुछ यूनिक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स दे सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 13, 2023 16:45 IST
Mother day, mother day 2023, tech gift, tech news in hindi, gift ideas, tech gifts for women, gadget- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मदर्स डे पर आप अपनी मां को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स देकर उनके दिन को खास बना सकते हैं।

Mother Day 2023: कल 14 मई है और यह दिन बेहद खास है। इस दिन को मदर्स डे मनाया जाता है। वैसे तो हर दिन मां के लिए खास होना चाहिए लेकिन यह दिन ज्यादा स्पेशल होता है। लोग अलग अलग तरीके से मां के प्रति प्यार जताते हैं। कुछ लोग मां के साथ समय बिता कर इस दिन को खास बनाते हैं तो कुछ लोग अपनी मां को गिफ्ट देकर उन्हें स्पेशल फील कराते हैं। आप भी अपनी मां को इस दिन कुछ खास गिफ्ट कर सकते हैं।

वैसे तो बाजार में बहुत सारे गिफ्ट मिल जाते हैं लेकिन एक परफेक्ट गिफ्ट की तलाश करना बहुत ज्यादा मुश्किल हैं। अब जब दुनियाभर में टेक्नोलॉजी इतनी तेजी से बढ़ रही है तो आप मदर्स डे पर मां को कुछ यूनिक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स दे सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपनी मां को गिफ्ट कर सकते हैं।

फुट मसाजर (Foot Massager): मां को गिफ्ट देने के लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन होगा। इससे मां डेली रिलैक्स भी फील करेंगी। यह डिवाइस ब्लड सर्कुलेशन को भी ठीक रखता है। आप इसे ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन खरीद सकते हैं। ये आपको 4 हजार रुपये से लेकर 10 हजार रुपये के बीच में मिल जाएगा। 

फुल बॉडी मसाजर (Full Body Massager): गिफ्ट के लिए यह भी एक अच्छा ऑप्शन है। इससे प्रयोग से मां को थकान दूर करने में बड़ी मदद मिलेगी। इसमें एक मोटर दी हुई होती है जिससे जिसके वाइब्रेशन से बॉडी में मसाज होती है। इसकी स्पीड को एडजस्ट किया जा सकता है। यह आपको 2 हजार से लेकर 3 हजार रुपये तक मिल जाएगा। 

स्मार्टवॉच (Smartwatch): आजकल हर किसी के पास स्मार्टवॉच देखने को मिलती है। अगर आपकी मां वर्किंग वूमेन हैं तो आप एक अच्छी क्वालिटी की स्मार्टवॉच उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। मार्केट में कई तरह की स्मार्टवॉच हैं आप अपने बजट के हिसाब से इसे खरीद सकते हैं। 

सारेगामा कारवां हिंदी (Saregama Carvaan Hindi): अगर आपकी मां म्यूजिक लवर हैं तो आप अपनी मां को Saregama Carvaan Hindi भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह एक पोर्टेबल म्यूजिक प्लेयर सिस्टम हैं जिसमें ढेर सारे गानों का कलेक्शन मौजूद होता है। आप इसे अमेजन-फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। 

स्मार्टफोन(Smartphone): अगर आप मां के लिए गिफ्ट लेने में बहुत ज्यादा कंफ्यूज हो रहे हैं और आपको बजट की कोई समस्या नहीं है तो आप उनके लिए एक अच्छा सा स्मार्टफोन भी खरीद सकते हैं। यह एक एवरग्रीन गिफ्ट है और यह सभी को पसंद भी आता है। अगर आप स्मार्टफोन गिफ्ट करते हैं तो उनको बेहद स्पेशल फील होगा। 

यह भी पढ़ें- IRCTC ने शुरू की कमाल की सर्विस, अब बिना पैसे दिए बुक कर सकते हैं टिकट, जानें प्रॉसेस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement