Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Xiaomi 15 सीरीज में मिलेगी गजब की टेक्नोलॉजी, रॉकेट की स्पीड में अनलॉक होगा फोन

Xiaomi के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज में अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। यूजर्स का डिवाइस पहले के मुकाबले और ज्यादा सिक्योर हो जाएगा। साथ ही, इसे अनलॉक करने में कम समय लगेगा और उंगलियां गीली होने पर भी फोन को अनलॉक किया जा सकेगा।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 04, 2024 17:39 IST
Xiaomi 15 Series- India TV Hindi
Image Source : FILE Xiaomi 15 Series

Xiaomi की अगली फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज में अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है। शाओमी की यह सीरीज 2024 के आखिर में लॉन्च हो सकती है। चीनी कंपनी की पिछली सीरीज को 2023 के अक्टूबर में घरेलू बाजार में लॉन्च किया गया था। वहीं, हाल में समाप्त हुए MWC 2024 में कंपनी ने इस सीरीज को ग्लोबली पेश किया है। इस सीरीज में तीन फोन- Xiaomi 14, Xiaomi 14 Pro और Xiaomi 14 Ultra आता है। इस सीरीज का बेस मॉडल Xiaomi 14 इस सप्ताह भारत में लॉन्च होगा।

मिलेंगे ये फीचर

Xiaomi 15 सीरीज के अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर के बारे में चीनी टिप्स्टर Digital Chat Station  ने जानकारी शेयर की है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर DCS ने शाओमी की अपकमिंग फ्लैगशिप सीरीज के कुछ फीचर्स भी शेयर किए हैं। शाओमी की यह स्मार्टफोन सीरीज Qualcomm Snapdragon 8 Gen 4 प्रोसेसर के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें सिंगल पॉइंट अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।

फटाफट अनलॉक होगा डिवाइस

शाओमी अपकमिंग फ्लैगशिप सीरीज में ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल नहीं करेगी। इसके लिए Goodix सिंगल-पॉइंट अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट रेकोग्निशन टेक्नोलॉजी पर काम किया जा रहा है। इस नई टेक्नोलॉजी में स्क्रीन के नीचे से अल्ट्रासोनिक तरंगे गुजरती है, जो उंगलियों के पैटर्न को तुरंत कैप्चर करके डिवाइस को फटाफट अनलॉक कर देती है।

ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस टेक्नोलॉजी में उंगलियों का सटीक 3D इमेज कैप्चर होता है, जिसकी वजह से ऑथेंटिकेशन को पहले के मुकाबले ज्यादा सिक्योर हो जाएगा। यही नहीं, मौजूदा ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर टेक्नोलॉजी के मुकाबले यह गीली उंगलियों से भी डिवाइस को अनलॉक करने में सक्षम होगी। शाओमी की यह नई प्रोडक्ट लाइन अगले महीने यानी अप्रैल में प्रोडक्ट इंट्रोडक्शन फेज में पहुंचेगी।

Xiaomi 14 जैसे हार्डवेयर फीचर्स

Xiaomi 15 के डिस्प्ले समेत कई हार्डवेयर फीचर मौजूदा Xiaomi 14 सीरीज की तरह ही होंगे। यह फोन भी 6.3 इंच के डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन में Leica ब्रांडिंग वाला कैमरा सेटअप मिल सकता है। वहीं, इसे HyperOS ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ उतारा जाएगा।

यह भी पढ़ें - Vivo V29e की कीमत में भारी कटौती, अब इतने में मिलेगा 50MP सेल्फी कैमरा वाला धांसू फोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement