Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सांसद कौशल किशोर के घर हुए मर्डर में बड़ा खुलासा, जुए के पैसों को लेकर हुआ विवाद और चल गई गोली; 3 गिरफ्तार

लखनऊ में सांसद कौशल किशोर के घर बीती रात विनय श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि सभी आरोपी और मृतक ने वारदात से पहले शराब पी थी और जुआ खेला था। इसके बाद जुए के पैसों पर हुए विवाद में गोली चली।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Swayam Prakash Published on: September 01, 2023 20:16 IST
vinay srivashtav - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सांसद कौशल किशोर के घर विनय श्रीवास्तव की हुई हत्या

लखनऊ: सांसद कौशल किशोर के घर हुई हत्या में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सांसद कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के दोस्त विनय श्रीवास्तव की हत्या जुए के पैसों को लेकर हुई है। पुलिस ने बताया कि रात में मृतक समेत सभी आरोपियों ने पार्टी की थी और इसी दौरान जुआ भी खेला था। इस दौरान विनय श्रीवास्तव लगभग 12000 रुपये हार गया था। इसी बात को लेकर विवाद  बढ़ता गया और सुबह 4:15 पर विनय श्रीवास्तव को गोली मार दी गई। सांसद कौशल किशोर के घर में चली इस गोली से विनय की मौके पर ही मौत हो गई।

सांसद के बेटे विकास की निकली पिस्टल

विनय श्रीवास्तव हत्याकांड में पुलिस ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये मामला ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के बेगरिया गांव का है। विनय श्रीवास्तव के परिजनों ने लिखित तहरीर दी है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि विनय की मौत केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के पुत्र विकास किशोर की पिस्टल से हुई है। बताया जा रहा है कि विनय श्रीवास्तव केंद्रीय मंत्री के बेटे का करीबी था। इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया कि घटना स्थल से वारदात में प्रयुक्त पिस्टल और एक खोखा कारतूस फॉरेंसिक टीम ने बरामद किया है। घटना स्थल से बरामद पिस्टल से फील्ड यूनिट ने फिंगर प्रिन्ट भी जुटाए हैं। बरामद पिस्टल .32 बोर की आशु उर्फ विकास किशोर की है।

जुए में पैसे हार गया था मृतक विनय
पुलिस ने जब FIR में नामित आरोपी अजय रावत, अंकित वर्मा और शमीम उर्फ बाबा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि घटना से पहले विकास किशोर उर्फ आशु के घर में मृतक विनय नामित आरोपियों अजय रावत, अंकित वर्मा और शमीम उर्फ बाबा और 02 अन्य सौरभ रावत और अरुण प्रताप सिंह उर्फ बन्टी के साथ जुआ खेल रहा था। जुआ खेलने के पहले इन लोगों ने शराब भी पी थी। जुआ खेलने के दौरान मृतक विनय श्रीवास्तव लगभग 12000 रुपये हार गया था। कुछ समय बाद अंकित वर्मा, अजय रावत और शमीम के कहने पर जुए का खेल बन्द हो गया और सौरभ रावत और अरुण प्रताप सिंह उर्फ बन्टी जुए में जीती रकम को लेकर वहां से चले गये। विनय इस बात को लेकर अजय, अंकित व शमीम से नाराज हो गया और कहने लगा कि तुम लोगों ने प्लानिंग के तहत गेम बन्द करा दिया और सौरभ रावत और अरुण प्रताप सिंह उर्फ बन्टी को यहां से भगा दिया। तुम लोगों के कारण मैं पैसा हार गया हूं। यदि गेम चालू रहता तो मैं पैसा वापस जीत जाता।

विकास कौशल ने शेयर की फ्लाइट की टिकट
पूछताछ के बाद पुलिस ने तीनो अभियुक्त, अजय रावत, अंकित वर्मा और शमीम को उनका जुर्म बताते हुए उन्हें नियमानुसार अन्तर्गत धारा 302 में गिरफ्तार कर लिया है। घटना में प्रयुक्त/बरामद 32 बोर पिस्टल जो विकास किशोर उर्फ आशु की है, के लाइसेंस निरस्तीकरण के सम्बन्ध में नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। वहीं इस मामले में विकास कौशल आशु ने अपने एक दोस्त के साथ फ्लाइट की तस्वीर जारी की है। इस तस्वीर में वह कल दिल्ली जा रहा है। इसके साथ ही इंडिगो फ्लाइट की टिकट्स भी शेयर की हैं, ताकि यह साबित हो सके कि वो घटना के वक़्त दिल्ली में मौजूद था।

ये भी पढ़ें-

Fact Check: ममता बनर्जी ने नहीं कहा- महाभारत नजरूल इस्लाम ने लिखी, भ्रामक वीडियो हो रहा वायरल

सीएम शिवराज ने सीधी को दी मेडिकल कॉलेज की सौगात, 100 MBBS सीट की है क्षमता


 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement