Saturday, May 11, 2024
Advertisement

मायावती बोलीं- बीजेपी-कांग्रेस में लगी है होड़, कौन है बड़ा हिंदू भक्त

मायावती ने कहा कि कुछ वक्त से बीजेपी और कांग्रेस में हिंदुत्ववादी व हिंदू भक्त को लेकर लड़ाई चल रही है। इसी के चक्कर में पूजा-पाठ में दोनों अपने आपको माहिर दिखा रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 13, 2023 14:29 IST
मायावती- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मायावती

बहुजन समाज पार्टी (BSP) चीफ मायवाती ने एक बार फिर देश की दो दिग्गज पार्टियां भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आजकल कांग्रेस और बीजेपी में यह होड़ लगी हुई है कि कौन बड़ा हिंदुत्ववादी है, कौन बड़ा हिंदू भक्त है।

"बाकी अन्य धर्म की उपेक्षा की जा रही"

मायावती ने मंगलवार को अपने एक बयान में कहा कि कुछ वक्त से बीजेपी और कांग्रेस में हिंदुत्ववादी व हिंदू भक्त को लेकर लड़ाई चल रही है। इसी के चक्कर में पूजा-पाठ में दोनों अपने आपको माहिर दिखा रहे हैं। इसका साफ मतलब यह है कि इससे बाकी अन्य धर्म की उपेक्षा की जा रही है। यह संविधान की मंशा के खिलाफ है।

"कांग्रेस में सॉफ्ट हिंदुत्व की होड़ मची है"

उत्तराखंड में धार्मिक स्थलों को तोड़ने पर मायावती ने कहा कि कांग्रेस में सॉफ्ट हिंदुत्व की होड़ मची है। मजारों को तोड़ना सही नहीं है। धार्मिक स्थलों को सही स्थान मिलना चाहिए। बसपा हर धर्म का सम्मान करती है। सरकार को ध्यान देने की जरूरत है। मायावती ने कहा कि देश में अकेले हिंदू धर्म को मानने वाले लोग ही नहीं रहते हैं, बल्कि मुस्लिम, सिख, ईसाई आदि विभिन्न धर्मों को मानने वाले लोग भी रहते हैं। 

"अन्य सभी धर्मों का उचित ध्यान रखना चाहिए"

बीजेपी और कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि इन दोनों पार्टियों को हिंदुओं की तरह ही अन्य सभी धर्मों का उचित ध्यान रखना चाहिए। मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अन्य राज्यों में दलितों की बात करने वाली अपने शासन वाले प्रदेशों में दलित अत्याचार के मामलों को रोकने में नाकाम क्यों हो रही है। इन राज्यों में दलितों की स्थिति खराब है। दलितों का शोषण हो रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement