Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई का हुआ ट्रांसफर, जानिए कौन बना नोएडा का नया डीएम?

नोएडा के डीएम पद पर तैनात रहते हुए सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालंपिक के पुरुष एकल बैडमिंटन में उन्होंने रजत पदक हासिल किया था। वहीं पिछले दिनों उन्होंने स्पेनिश पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एकल में भी उन्होंने कांस्य पदक जीता है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 27, 2023 22:56 IST
Suhas LY, Noida, GautamBudh Nagar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सुहास एलवाई

नोएडा: कोरोना काल में जिला गौतमबुद्ध नगर के डीएम बनकर आए सुहास एलवाई का तबादला कर दिया गया है। इनके साथ ही प्रदेश में 14 आईएएस अधिकारी बदले गए हैं। इनमें कई जिलों के जिलाधिकारी भी शामिल हैं। जौनपुर में कलेक्टर के पद पर तैनात मनीष वर्मा को नोएडा का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। मनीष कुमार वर्मा 2011 बेच के आईएएस अधिकारी हैं। 

सुहास एलवाई को खेल सचिव के पद पर मिली है तैनाती 

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 14 आईएएस अफसरों को बदल दिया गया है। इनमें गौतमबुद्ध नगर जिले के जिलाधिकारी सुहास एलवाई भी शामिल हैं। सुहास एलवाई लंबे समय तक गौतमबुद्ध नगर में जिलाधिकारी रहे हैं। कोरोना की पहली लहर के बीच में बीएन सिंह को हटाकर उन्हें गौतमबुद्ध नगर का डीएम बनाया गया था। वे बैडमिंटन के एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। हाल ही में पैरा बैडमिंटन में देश के लिए कांस्य पदक भी जीता है। सुहास को कुछ महीनों पहले ही पदोन्नति मिली थी, अब वे सचिव स्तर के अधिकारी हो गए हैं। सुहास एलवाई को लखनऊ में खेल सचिव के पद पर तैनात किया गया है।

Noida new DM Manish Verma

Image Source : FILE
नोएडा के नए डीएम मनीष वर्मा

सुल्तानपुर के भी बदले गए डीएम 

इसके साथ ही प्रदेश के प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी नरेंद्र भूषण को उत्तर प्रदेश का नया औद्योगिक विकास आयुक्त व प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास बनाया गया है। भूषण के स्थान पर अजय चौहान को पीडब्ल्यूडी विभाग का प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है। वहीं नोएडा के साथ-साथ सुल्तानपुर, जौनपुर और बलिया के जिलाधिकारी भी बदले गए हैं। आईएएस रविन्द्र सिंह को शामली का जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि जसजीत कौर को सुल्तानपुर का डीएम बनाकर भेजा गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement