Thursday, May 16, 2024
Advertisement

योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी को बताया एक्सीडेंटल हिंदू, बोले- मुगलों के अत्याचारों पर भी बात करें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राहुल गांधी पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी को एक्सीडेंटल हिंदू कहा। उन्होंने कहा कि कभी आप मुगल सम्राटों के अत्याचारों पर भी बात कीजिए।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 29, 2024 16:52 IST
Yogi Adityanath called Rahul Gandhi an accidental Hindu said talk about the atrocities of Mughals ki- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम योगी ने राहुल गांधी को बताया एक्सीडेंटल हिंदू

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि खुद को 'एक्सीडेंटल हिंदू' बताने वाले नेता को देश के निर्माण में योगदान देने वाले हिंदू राजाओं और अयोध्या, काशी तथा मथुरा में मंदिरों को नष्ट करने के जिम्मेदार मुगल बादशाहों के बारे में भी बात करनी चाहिये। मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए)पर कांग्रेस की आपत्ति के बारे में कहा कि यह मानवता का मुद्दा है और कांग्रेस कट्टरपंथियों के दबाव के चलते इसका विरोध कर रही है। 

Related Stories

राहुल गांधी पर बरसे सीएम योगी आदित्यनाथ

उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ‘निराधार’ टिप्पणियां करते हैं क्योंकि उन्हें भारतीय इतिहास और भूगोल का उचित ज्ञान नहीं है। जो लोग खुद को एक्सीडेंटल हिंदू कहते थे, अगर वे भारतीय इतिहास और संस्कृति के बारे में बात करेंगे तो यह हास्यास्पद लगेगा।" आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल को भाषण देते समय भारत के निर्माण में योगदान देने वाले चंद्रगुप्त मौर्य, महान अशोक, महाराजा भोज, पृथ्वीराज चौहान, छत्रपति शिवाजी और झांसी की रानी जैसे महान हिंदू शासकों पर भी कुछ टिप्पणियां करनी चाहिए। 

'राहुल गांधी मुगलों के अत्याचारों पर भी करें बात'

आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस नेता को मध्यकाल में मुगल सम्राटों द्वारा किए गए ‘अत्याचार’ याद नहीं हैं। उन्हें (राहुल को) यह बात करनी चाहिए थी कि अयोध्या, काशी और मथुरा में मंदिरों को नष्ट करने के लिए कौन जिम्मेदार था। उन्होंने कहा कि राहुल को अतीत में नालंदा और तक्षशिला विश्वविद्यालयों में विनाश के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों का भी संदर्भ देना चाहिए। बता दें कि बीते दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बयान देते हुए कहा था कि सुना है दोनों भाई बहन यानी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अयोध्या आने वाले हैं और रामलला के दर्शन करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ये वही लोग थे जो भगवान राम के अस्तित्व का प्रमाण मांगते थे।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement