Thursday, May 02, 2024
Advertisement

BJP के स्टार प्रचारकों में सीएम योगी की बढ़ी डिमांड, 25 दिन में किए 67 से ज्यादा रैलियां और रोड शो

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ अब तक महाराष्ट्र, जम्मू, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ में भी रैली कर चुके हैं। उन्होंने मथुरा से प्रबुद्ध सम्मेलन कर अपनी चुनावी यात्रा का आगाज किया था तो दूसरे चरण में हनुमान जयंती के दिन 'श्रीराम' के लिए आखिरी कार्यक्रम रोड शो का किया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 25, 2024 11:34 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI योगी आदित्यनाथ

लोकसभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में शामिल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डिमांड खूब बढ़ी है। इसकी तस्दीक आंकड़े भी करते हैं। उत्तर प्रदेश में 26 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव होना है। मगर, मुख्यमंत्री योगी पूरे राज्य में 25 दिन में 67 से अधिक रैलियां, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन कर उम्मीदवारों को जिताने की अपील कर चुके हैं। सीएम योगी ने दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की सभी आठों सीटों पर कई रैलियां, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन कर जनता से और ज्यादा संवाद करने का प्रयास किया है।

6 अन्य राज्यों में भी किया प्रचार

पार्टी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने अब तक 6 अन्य राज्यों में भी भगवा पताका फहराने के लिए प्रचार किया है। सीएम योगी ने मथुरा से प्रबुद्ध सम्मेलन कर अपनी चुनावी यात्रा का आगाज किया था तो दूसरे चरण में हनुमान जयंती के दिन 'श्रीराम' के लिए आखिरी कार्यक्रम रोड शो का किया। दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को है।

मथुरा से शुरू किया चुनाव प्रचार

पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश की कमान सौंपने का आह्वान सीएम योगी ने 27 मार्च से शुरू किया था। योगी ने 27 मार्च को पहला प्रबुद्ध सम्मेलन मथुरा में किया। यहां से अभिनेत्री, सांसद व भाजपा की उम्मीदवार हेमा मालिनी के लिए योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजन से संवाद साधा तो दूसरे चरण का आखिरी प्रचार उन्होंने रामायण धारावाहिक के श्रीराम और मेरठ से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल के लिए किया।

लोकदल प्रत्याशी ने लिए भी किया धुआंधार प्रचार

बागपत सीट से वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के सांसद सत्यपाल सिंह हैं। इस बार यह सीट गठबंधन के कारण लोकदल के खाते में गई। यहां से लोकदल के उम्मीदवार डॉ. राजकुमार सांगवान चुनाव मैदान में हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए योगी आदित्यनाथ ने जहां कई-कई बार धुआंधार प्रचार किया तो वहीं राजकुमार सांगवान के लिए भी उन्होंने रात-दिन एक कर दिया। 31 मार्च को चौधरी चरण सिंह गौरव सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने भी मेरठ से बागपत वासियों से राजकुमार सांगवान को सदन भेजने की अपील की।

यूपी की 8 सीटों पर कल वोटिंग

दूसरे चरण की उत्तर प्रदेश की जिन आठ सीटों पर चुनाव होने हैं, उसमें से गाजियाबाद और मेरठ में इस बार भाजपा ने नए प्रत्याशियों पर दांव लगाया है। गाजियाबाद से वर्तमान में वीके सिंह और मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल सांसद हैं। भाजपा ने गाजियाबाद से विधायक अतुल गर्ग को मैदान में उतारा है तो मेरठ में अरुण गोविल उम्मीदवार हैं।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ अब तक महाराष्ट्र, जम्मू, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ में भी रैली कर चुके हैं। इनमें से छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, महाराष्ट्र के वर्धा, राजस्थान के जोधपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़ और बाड़मेर सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव होगा।

यह भी पढ़ें-

बृजभूषण शरण सिंह ने कैसरगंज से चुनाव लड़ने का दिया संकेत, कहा- 'अचानक खुशखबरी मिलेगी'

'जो नकली राम घूम रहे हैं, इनसे हमारा कोई मुकाबला नहीं', मेरठ में अरुण गोविल को टक्कर दे रहीं सुनीता वर्मा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement