Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बृजभूषण शरण सिंह ने कैसरगंज से चुनाव लड़ने का दिया संकेत, कहा-'अचानक खुशखबरी मिलेगी'

उत्तर प्रदेश की अधिकांश सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी भाजपा ने अभी तक कैसरगंज सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। हालांकि मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह एक बार फिर से टिकट मिलने को लेकर आश्वस्त हैं।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 25, 2024 10:22 IST
सांसद बृज भूषण शरण सिंह- India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI सांसद बृज भूषण शरण सिंह

उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट पर बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। मौजूदा सांसद बृज भूषण शरण सिंह को बीजेपी टिकट देगी या नहीं इस पर संशय बरकरार है। इस बीच बृजभूषण शरण सिंह ने बुधवार को दावा किया कि 99.9 प्रतिशत संभावना है कि वह इस सीट से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे।

बृजभूषण सिंह बोले- मैं अभी प्रत्याशी नहीं 

बृजभूषण सिंह ने कहा कि मैं अभी प्रत्याशी नहीं हूं लेकिन कैसरगंज लोकसभा सीट पर बीजेपी का कोई मुकाबला नहीं है। पिछली बार 2 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हुई थी। इस बार कार्यकर्ताओं ने नारा दिया है 5 लाख वोट पार। सांसद को भरोसा है कि उन्हें एक बार फिर से टिकट मिल सकता है। बृजभूषण ने कहा कि अगर भगवान ने यह तय कर दिया है तो मैं क्या कर सकता हूं? लेकिन मैं मजबूत दावेदार हूं, इसलिए मैं 99.9 प्रतिशत लड़ूंगा। ना की उम्मीद 0.1 प्रतिशत ही है। मौजूदा सांसद ने कहा कि भले ही पार्टी एक घंटे पहले ही उम्मीदवार की घोषणा कर दे, लेकिन लोग उन्हें ही जिताएंगे। 

कैसरगंज के लोगों को अचानक मिलेगी खुशखबरी

बीजेपी सांसद ने कहा कि पीएम मोदी को कैसरगंज सीट पर विचार करने की जरूरत नहीं है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हम (जीत की) शुरुआत यहीं से करेंगे। कैसरगंज के लोगों को अचानक खुशखबरी मिलेगी। बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के तत्कालीन अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह पर कुछ महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। यह मामला दिल्ली की एक अदालत में चल रहा है।

20 मई को होगा यहां पर मतदान

बता दें कि कैसरगंज लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। 2019 के चुनाव में बृजभूषण को 5,81,358 वोट मिले। बसपा के चंद्रदेव राम यादव को 3,19,757 वोट मिले जबकि कांग्रेस उम्मीदवार विनय कुमार पांडे को 3,7132 वोट मिले थे। 2019 में सपा-बसपा मिलकर चुनाव लड़े थे। 

इनपुट-एएनआई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement