Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

मुजफ्फरनगर में बम की तरह फटा AC, मारुति शोरूम जलकर हुआ खाक, करोड़ों का हुआ नुकसान

मुजफ्फरनगर में बाईपास के निकट ऑटोमोबाइल्स शोरूम में AC के फटने से आग लग गई। सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। मारूति का यह शोरूम राधा गोविंद ऑटोमोबाइल्स के नाम से है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: June 11, 2024 14:13 IST
आग बुझाते हुए दमकलकर्मी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आग बुझाते हुए दमकलकर्मी

इस चिलचिलाती गर्मी में AC के फटने की खबरें अक्सर सामने आ रही हैं। ताजा मामला मुजफ्फरनगर के नई मंडी क्षेत्र के NH 58 भोपा बायपास का है। जहां आज मंगलवार दोपहर लगभग 11 बजे एक मारुति ऑटोमोबाइल्स शोरूम के सर्विस सेंटर में AC के फटने की वजह से आग लग गई। भयंकर गर्मी और 45 डिग्री तापमान होने के कारण देखते ही देखते आग ने पूरे मारुती शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे पूरा शोरूम जलकर खाक हो गया। नेशनल हाइवे पर दूर से दिखाई दे रहा धुंए का गुब्बार देखकर राजमार्ग पर वाहनों की रफ़्तार थम गई। दमकल विभाग की कई गाड़िया मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया। आग पर काबू पाने के लिए मेरठ ,सहारनपुर ,शामली से दमकल गाड़ियों को बुलाया गया। दो घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद दमकल की दर्जनों गाड़ियों ने मारुती शोरूम में लगी आग पर काबू पाया। घटना की सूचना मिलते ही सीओ सिटी और नई मंडी थाना प्रभारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। 

आग की चपेट में आईं कई गाड़ियां  

जानकारी के मुताबिक, AC फटने की घटना दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे 58 पर राधा गोविंद ऑटोमोबाइल मारुति शोरूम में हुई। शोरूम में लगी आग इस कदर भड़की कि कई गाड़ियां आग के चपेट में आ गईं। जिससे शोरूम को करोड़ों का नुकसान हो गया। राधा गोविन्द मारुती शोरूम मुजफ्फरनगर के व्यवसायी संचित गोयल का बताया जा रहा है। जिस समय शोरूम में आग लगी उस समय मारुती के सर्विस सेंटर पर लोगों की 200 गाड़ियां सर्विस के लिए आई हुई थी। लगभग 100 से ज्यादा कर्मचारी सर्विस सेंटर में मौजूद थे। लेकिन फायर विभाग ने समय रहते सर्विस के लिए आई सभी गाड़ियां और कर्मचारियों को सकुशल बाहर निकल लिया। इस आगजनी की घटना में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। फायर विभाग का कहना है की अधिक तापमान हने की वजह से AC में शॉट सर्किट हो गया जिससे आग लग गई।

पहले भी हुईं इस तरह की घटनाएं

इससे पहले भी एसी फटने की कई खबरें सामने आईं। दिल्ली, नोएडा, जलंधर, गाजियाबाद समेत कई जगहों से ऐसी खबरे सामने आ चुकी हैं। गाजियाबाद में तो एसी में धमाका होने के बाद घर की पहली और दूसरी मंजिल में आग लग गई थी। जिसके बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और समय रहते आग पर काबू पा लिया। इस AC फटने की घटना में कोई घायल नहीं हुआ था। 

पंजाब के जलंधर में भी AC फटने से लगी थी आग

पंजाब के जलंधर से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया। जहां जलंधर के लद्देवाली यूनिवर्सिटी रोड पर प्रताप पैलेस के सामने मोहल्ला कोट रामदास में AC के फटने से घर में भयंकर आग लग गई। जिससे घर में पड़ा सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना को लेकर घर में रहने वालों ने बताया कि आग लगने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड को सूचित कर दिया गया था। लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ी करीब एक घंटा देरी से पहुंची। इसी कारण फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही सब कुछ जलकर राख हो गया।

(मुजफ्फरनगर से योगेश त्यागी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

बजबजाते कीड़ों को बर्गर में भरकर खा गया शख्स, Video देख भूल जाएंगे Pizza-Burger खाना

VIDEO: मौके का फायदा कैसे उठाया जाता है वह इनसे सीखिए, सड़क पर भरा पानी तो फोम पर आराम से लेटकर तैरने लगा लड़का

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement