1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. जबतक आप चुनाव नहीं हार जाती तबतक बंगाल आता रहूंगा, 'ममता दीदी' को अमित शाह का संदेश

जबतक आप चुनाव नहीं हार जाती तबतक बंगाल आता रहूंगा, 'ममता दीदी' को अमित शाह का संदेश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विफल प्रशासक बताया और कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल और तृणमूल कांग्रेस के विनाशकारी मॉडल के बीच मुकाबला होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 11, 2021 17:28 IST
I will come here again and again till you lose the election: Amit Shah in Thakurnagar- India TV Hindi
Image Source : ANI केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विफल प्रशासक बताया।

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विफल प्रशासक बताया और कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल और तृणमूल कांग्रेस के विनाशकारी मॉडल के बीच मुकाबला होगा। इस दौरान शाह ने कहा कि कुछ परिस्थितियों के कारण मेरा कार्यक्रम रद्द हो गया था, ममता दी बहुत खुश हुईं। अप्रैल तक पर्याप्त समय है, मैं यहां बार-बार आऊंगा। जबतक आप चुनाव नहीं हार जाती तबतक बंगाल आता रहूंगा। इससे पहले उन्होंने उत्तर बंगाल के कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यात्रा का उद्देश्य बुआ-भतीजा द्वारा संरक्षित भ्रष्टाचार को समाप्त करना भी है। 

बीजेपी बनर्जी और उनके भतीजे एवं डायमंड हार्बर से लोकसभा सदस्य अभिषेक पर भ्रष्टाचार को संस्थागत करने का आरोप लगाती रही है। शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं की राजनीतिक हत्या के बारे में भी बोले और चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा। शाह ने विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी द्वारा निकाली जा रही पांच परिवर्तन यात्राओं में से चौथी यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यह यात्रा एक मुख्यमंत्री, विधायक या मंत्री बदलने के लिए नहीं है। यह घुसपैठ समाप्त करने के लिए है, यह बंगाल के परिवर्तन के लिए है। आप बंगाल में बीजेपी को वोट देकर सत्ता में लायें। अवैध प्रवासियों को तो छोड़िये, सीमा पार से एक भी पक्षी को भी राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी’’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी सत्तारूढ़ तृणमूल के गुंडों का मुकाबला करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, ‘‘आपको लगता है कि हम तृणमूल कांग्रेस के गुंडों से भयभीत हो सकते हैं? वे बीजेपी को सत्ता में आने से नहीं रोक सकते हैं। एक बार हमारे सत्ता में आने पर उस हिंसा को भड़काने के जिम्मेदार लोगों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा, जिसके चलते बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी 'जय श्री राम' के नारे पर गुस्सा करती हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव खत्म होने तक वह खुद यह कहना शुरू करना शुरू कर देंगी। 

उन्होंने कहा, ‘‘अगर भारत में 'जय श्री राम' का नारा नहीं लगाया जाएगा, तो क्या पाकिस्तान में लगाया जाएगा? आप इस पर नाराज इसलिए होती हैं, क्योंकि आप वोट बैंक की राजनीति के लिए एक खास वर्ग के लोगों को खुश करना चाहती हैं।’’ शाह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी सरकार के विकास मॉडल और ममता बनर्जी के विनाशकारी मॉडल के बीच मुकाबला होगा। गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार जन कल्याण के लिए काम करती है, ममता बनर्जी को केवल भतीजा कल्याण की चिंता है। 

ये भी पढ़ें

Click Mania