Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में अलग राज्य की मांग! बेपटरी हुई व्यवस्था; वंदे भारत सहित कई ट्रेनें फंसीं

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुडी जिले में बेटगरा रेलवे स्टेशन के पास प्रदर्शन का मामला सामने आया है। यह प्रदर्शन अखिल कामतापुर छात्र संघ (AKSU) द्वारा किया जा रहा है। वहीं इस प्रदर्शन की वजह से वंदे भारत ट्रेन भी रुकी हुई है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: January 19, 2024 12:50 IST
रेल की पटरियों पर बैठ कर किया प्रदर्शन।- India TV Hindi
Image Source : ANI रेल की पटरियों पर बैठ कर किया प्रदर्शन।

जलपाईगुडी: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुडी जिले में अखिल कामतापुर छात्र संघ (AKSU) के सदस्यों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस संगठन के लोग अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें अलग राज्य की मांग भी शामिल है। वहीं प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शुक्रवार की सुबह रेल की पटरियों को अवरुद्ध कर दिया। इससे कई ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया। इस दौरान वंदे भारत ट्रेन भी रास्ते में रुकी रही। वहीं काफी संख्या में लोग रेलवे पटरियों पर पहुंचकर नारेबाजी करते भी नजर आए। ये लोग सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपना विरोध जता रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटे अधिकारी

अधिकारियों ने बताया कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के न्यू जलपाईगुड़ी-न्यू बोंगईगांव प्रखंड के बेटगारा स्टेशन पर नाकेबंदी सुबह 7 बजे शुरू हुई। उन्होंने बताया कि नाकेबंदी की वजह से सभी महत्वपूर्ण मार्गों पर रेल सेवाएं बाधित हैं। जिन रेलगाड़ियों पर इसका असर पड़ा है उसमें न्यू जलपाईगुड़ी-गुवाहाटी वंदे भारत एक्सप्रेस भी शामिल है। उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी और राज्य पुलिस प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर उन्हें पटरियों से हटने के लिए समझाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं तमाम प्रयासों के बाद में प्रदर्शनकारी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं और उनका कहना है कि सरकार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है।

अपनी मांगों पर अड़े प्रदर्शनकारी

वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि नाकेबंदी शाम सात बजे तक जारी रहेगी, लेकिन रेलवे अधिकारियों ने कहा कि उन्हें पहले ही सेवाएं बहाल होने की उम्मीद हैं। प्रदर्शनकारियों ने उनकी मांग पूरी न करने के लिए तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों के खिलाफ नारे लगाए हैं। कामतापुर पीपुल्स पार्टी यूनाइटेड की छात्र इकाई एकेएसयू अलग कामतापुर राज्य की मांग को लेकर आंदोलन कर रही है। बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने 12 घंटे तक के ही प्रदर्शन का आह्वान किया था। ऐसे में यह प्रदर्शन आज पूरे दिन चलने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि फिर भी अधिकारियों द्वारा प्रदर्शनकारियों को मनाने का काम किया जा रहा है।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

22 जनवरी के लिए सुरक्षा व्यवस्था का क्या है इंतजाम? बंगाल के गवर्नर ने मांगी जानकारी

मोबाइल गेम का पासवर्ड नहीं दिया तो ले ली दोस्त की जान, बाद में किया रूह कंपाने वाला काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement