Friday, May 10, 2024
Advertisement

22 जनवरी के लिए सुरक्षा व्यवस्था का क्या है इंतजाम? बंगाल के गवर्नर ने मांगी जानकारी

अयोध्या राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में जोर-जोर से तैयारियां चल रही हैं। इसे लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने 22 जनवरी के लिए राज्य में नियोजित सुरक्षा व्यवस्था का विवरण मांगा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 18, 2024 20:20 IST
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस

अयोध्या राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में जोर-जोर से तैयारियां चल रही हैं। इस मौके पर पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने सर्व-धर्म रैली यानी सद्भावना रैली निकालने की योजना बनाई है। इस बीच, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने गुरुवार को राज्य की गृह सचिव नंदिनी चक्रवर्ती को एक विज्ञप्ति भेजकर 22 जनवरी के लिए नियोजित सुरक्षा व्यवस्था का विवरण मांगा। राजभवन के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल ने विशेष रूप से उस दिन राज्यभर में सुरक्षा व्यवस्था और बलों की तैनाती के बारे में पूछा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई अप्रिय घटना न हो। 

WBPSC को लेकर निर्देश

गुरुवार को राज्यपाल कार्यालय की ओर से भी एक बयान जारी कर राज्य सरकार को पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) के अध्यक्ष और सदस्यों की नियुक्ति के संबंध में गति तेज करने का निर्देश दिया गया है। बयान के मुताबिक, राज्यपाल कार्यालय को कई शिकायतें मिली हैं कि आयोग के अध्यक्ष और सदस्यों के नदारद रहने के कारण कई योग्य उम्मीदवारों की भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई है और इसलिए राज्य सरकार को इन पदों को भरने के लिए तत्काल पहल करनी चाहिए। हालांकि, वित्त राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने इस बयान का मजाक उड़ाया है और कहा है कि राज्य सरकार को किसी से सलाह लेने की जरूरत नहीं है। राज्य सरकार यह अच्छी तरह जानती है कि आयोग में नियुक्तियों के संबंध में कब कार्रवाई करनी है। इस तरह के बयान खबरों में बने रहने की कोशिश हैं।

राम मंदिर

Image Source : FILE PHOTO
राम मंदिर

कालीघाट मंदिर में पूजा करेंगी ममता

वहीं, 22 जनवरी को राज्य में निकलने वाली सद्भावना रैली का ऐलान करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने बताया था कि यह रैली सभी धर्मों के लोगों के लिए होगी, जैसे कि मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारे में जाने वाले लोग भी रैली में शामिल हो सकेंगे। ममता बनर्जी ने यह भी कहा था कि वह कोलकाता के कालीघाट मंदिर में भी जाएंगी। टीएमसी की तरफ से बताया गया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के दिन वह पहले कालीघाट मंदिर में पूजा करेंगी और फिर कोलकाता के हाजरा मोड़ से सर्व धर्म रैली का आयोजन करेंगी। रैली में आम लोगों को शामिल होने का आह्वान किया गया है। रैली पार्क सर्कस मैदान में समाप्त होगी और वहां एक सार्वजनिक सभा आयोजित की जाएगी।  ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं को शाम 3:00 बजे हर जिले और वार्ड में सद्भावना रैली करने का आदेश दिया है। 

VIDEO: सिर कटा युवती के शव मामले में खुलासा, सरप्राइज देने के लिए बुलाया, फिर चाकू से धड़ किया अलग

दोस्त की हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी ने दी जान, जेल के शौचालय में मिली लाश- VIDEO

जिस BPSC टीचर को महिला सिपाही ने अपने घर में रखा, वो उसके पति को लेकर हो गई फुर्र

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement