Friday, April 26, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: शादी में 50 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक, पहले 200 को थी अनुमति

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शनिवार को शादी समारोह एवं पारिवारिक कार्यक्रमों में 50 से अधिक मेहमानों के शामिल होने पर रोक लगा दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 01, 2021 21:45 IST
पश्चिम बंगाल: शादी में 50 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक, पहले 200 को थी अनुमति- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE पश्चिम बंगाल: शादी में 50 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक, पहले 200 को थी अनुमति

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शनिवार को शादी समारोह एवं पारिवारिक कार्यक्रमों में 50 से अधिक मेहमानों के शामिल होने पर रोक लगा दी। अधिकारी ने यह जानकारी दी। सरकार ने शनिवार को जारी आदेश में कहा, ‘‘स्वास्थ्य सेवा देने वाले प्रतिष्ठान, बिजली, टेलीकॉम, परिवहन, किराना, मांस, मिठाई की दुकानें, दूध आपूर्ति पाबंदियों से मुक्त रहेंगे।’’ 

अधिकारी ने कहा, ‘‘कल के आदेश की निरंतरता में हमने शादी समारोहों और पारिवारिक कार्यक्रमों में मेहमानों की संख्या 50 तक सीमित करने का फैसला किया है। उन्हें मास्क पहनना होगा और सामाजिक दूरी का अनुपालन करने के साथ-साथ सेनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा।’’ इससे पहले राज्य सरकार ने महामारी के हालात में सुधार होने पर शादी समारोहों में अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी थी। 

वहीं, राज्य प्रशासन ने शुक्रवार को आदेश जारी कर सभी शॉपिंग मॉल, ब्यूटी पार्लर, रेस्तरां, खेल परिसर, जिम, स्पा और स्विमिंग पूल को तत्काल बंद करने को कहा था। इस आदेश के मुताबिक बाजार भी सुबह सात से 10 बजे तक और शाम को तीन से पांच बजे तक ही खोले जा सकेंगे।

कोरोना से एक दिन में आज तक की सबसे ज्यादा मौतें

पश्चिम बंगाल में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 103 लोगों की मौत हो गयी। यह संख्या एक दिन की सर्वाधिक है। स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में इसकी जानकारी दी। बुलेटिन में कहा गया है कि प्रदेश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़ कर अब 11,447 हो गयी है। 

इसके अनुसार प्रदेश में 17512 नये मामले सामने आये जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 8,45,878 हो गयी है। इसमें कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 14,374 लोग संक्रमण मुक्त हुये हैं। प्रदेश में इसके बाद संक्रमण मुक्त होने की दर गिर कर 84.86 फीसदी पर पहुंच गयी है। अभी 1,16,659 एक्टिव केस हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement