Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में कोविड-19 से एक दिन में 111 मरीजों की मौत, दूसरी लहर में सर्वाधिक है यह संख्या

पाकिस्तान में पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 111 मरीजों की मौत हो गई जो नवंबर में आई संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान सबसे ज्यादा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 24, 2020 16:28 IST
Pakistan Coronavirus, Coronavirus Pakistan, Pakistan COVID-19, Pakistan, Pakistan Coronavirus Death- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL आर्थिक मोर्चे पर बुरी तरह जूझ रहे पाकिस्तान पर कोरोना वायरस की दूसरी लहर आफत बनकर आई है।

इस्लामाबाद: आर्थिक मोर्चे पर बुरी तरह जूझ रहे पाकिस्तान पर कोरोना वायरस की दूसरी लहर आफत बनकर आई है। पाकिस्तान में पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 111 मरीजों की मौत हो गई जो नवंबर में आई संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान सबसे ज्यादा है। पाकिस्तान पर कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लगभग रोजाना कोरोना वायरस के 2 हजार से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। 24 दिसंबर को सुबह 8 बजे आए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देश में संक्रमण के 2256 नए मामले सामने आए।

पाकिस्तान में 38,268 ऐक्टिव केस, 2,361 गंभीर

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी एक वक्तव्य में कहा गया, ‘देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 4,65,070 हो गए हैं। अब तक संक्रमण के शिकार हुए कुल 9,668 मरीजों की मौत हो चुकी है। एक दिन में 111 मरीजों की मौत हो गई जो महामारी की दूसरी लहर में हुई मौत की सर्वाधिक संख्या है।’ पाकिस्तान में अब तक कोविड-19 के 4,17,134 मरीज ठीक हो चुके हैं और 2,361 मरीजों की हालत नाजुक बताई जा रही है। इस समय 38,268 मरीज उपचाराधीन हैं।

अभी भी कई लोगों को साजिश लग रहा कोरोना
आंकडों से साफ है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस की दूसर लहर किस कदर घातक है, लेकिन फिर भी देश के तमाम लोगों को यह कोरी अफवाह लग रही है। ऐसे ही एक मामले में लाहौर हाई कोर्ट ने एक शख्स अजहर अब्बास पर 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जिसने कहा था कि कोविड-19 महामारी का अस्तित्व नहीं है इसलिए सरकार को इसके लिए टीका नहीं खरीदना चाहिए। अदालत ने साथ ही उसे भविष्य में ऐसी याचिका दायर करने के प्रति उसे चेतावनी दी। अब्बास ने याचिका में कहा था कि कोरोना वायरस एक अंतरराष्ट्रीय साजिश है और लोगों के हाथ मिलाने से यह नहीं फैलता और यह सालों से मौजूद है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement