Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मार्क जकरबर्ग को लिखा पत्र, कहा- Facebook पर बैन करें इस्लामोफोबिक कंटेंट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को पत्र लिखकर सोशल मीडिया वेबसाइट पर इस्लामोफोबिक कंटेंट को बैन करने के लिए कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 26, 2020 0:11 IST
Imran Khan, Imran Khan Facebook, Imran Khan Mark Zuckerberg- India TV Hindi
Image Source : AP FILE इमरान खान ने रविवार को मार्क जकरबर्ग को पत्र लिखकर सोशल मीडिया वेबसाइट पर इस्लामोफोबिक कंटेंट को बैन करने के लिए कहा है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को पत्र लिखकर सोशल मीडिया वेबसाइट पर इस्लामोफोबिक कंटेंट को बैन करने के लिए कहा है। पाकिस्तान सरकार ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री इमरान ने इस्लाम के खिलाफ नफरत और इस्लामोफोबिया से जुड़े कंटेंट पर उसी तरह का बैन लगाने की मांग की है, जैसा कि Facebook ने हॉलोकास्ट पर लगाया है।

पाकिस्तान की सरकार ने इमरान के पत्र को ट्वीट भी किया है। इस पत्र में इमरान ने लिखा है, ‘मैं आपका ध्यान दुनिया में बढ़ रहे इस्लामोफोबिया के मामलों की तरफ आकर्षित करना चाहता हूं। सोशल मीडिया, और खासकर फेसबुक के जरिए पूरी दुनिया में इस्लाम के प्रति नफरत बढ़ रही है।' अपने पत्र में यहूदियों के खिलाफ हिटलर के हॉलोकास्ट का जिक्र करते हुए इमरान ने लिखा है कि वह जकरबर्ग के हॉलोकास्ट से जुड़े कंटेंट पर बैन की सराहना करते हैं।’


अंत में इमरान खान ने अपने पत्र में मार्क जकरबर्ग से मांग की है कि फेसबुक सोशल मीडिया पर मुसलमानों के खिलाफ बढ़ रही नफरत की भाषा पर रोक लगाए। इमरान ने लिखा है कि नफरत के संदेश पूरी तरह से बैन होने चाहिए। फिलहाल इमरान खान के इस पत्र पर फेसबुक की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement