Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अमेरिका द्वारा दक्षिण एशिया नीति में भारत को तरजीह देने पर पाक ने किया विरोध

पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली ने एक प्रस्ताव पारित कर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ शत्रुतापूर्ण और धमकी भरे बयानों की निंदा की...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 31, 2017 7:56 IST
pakistan national assembly- India TV Hindi
pakistan national assembly

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली ने आज सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के देश के खिलाफ शत्रुतापूर्ण और धमकी भरे बयानों की निंदा की और नये अफगान तथा दक्षिण एशिया नीति में भारत को तरजीह देने का विरोध किया। (नाराज अमेरिका ने उत्तर कोरिया के साथ बातचीत से किया इंकार)

संसद के निचले सदन में पारित प्रस्ताव में जनरल जॉन निकोलसन के हाल के बयान को भी खारिज कर दिया कि जिसमें उन्होंने अफगानिस्तान तालिबान के नेताओं के पाकिस्तान में कथित उपस्थिति की बात कही थी। निकोलसन अफगानिस्तान में अमेरिका के कमांडर हैं।

प्रस्ताव में कहा गया है, पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया पर राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा अपने बयान में निशाना बनाए जाने को खारिज करता है। इसमें कहा गया है, नेशनल एसेंबली अफगानिस्तान में नाटो के कमांडर जनरल निकोलसन के बयान को भी खारिज करता है कि ऐटा और पेशावर में तालिबान शूरा मौजूद हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement