Friday, April 19, 2024
Advertisement

रूस: ट्रेन और बस में भीषण टक्कर के बाद 19 लोगों की मौत

पूर्वी मॉस्को में शुक्रवार की सुबह एक सवारी बस के एक ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 06, 2017 18:39 IST
Train hits bus in Russia- India TV Hindi
Train hits bus in Russia | AP Photo

मॉस्को: पूर्वी मॉस्को में शुक्रवार की सुबह एक सवारी बस के एक ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना पेटुशिंस्की जिले में पोक्रोवका स्टेशन के पास रेलवे क्रॉसिंग पर हुई। यह बस खराब होने के कारण रेलवे क्रॉसिंग के बीचोंबीच खड़ी थी। क्षेत्रीय स्वास्थ्य सेवा के प्रमुख अलेक्जेंडर किर्यखिन ने बताया कि हालिया सूचना के मुताबिक इस दुर्घटना में 19 लोग मारे गए हैं।

रूसी जांच समिति ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के आंकड़ों की पुष्टि की है और कहा है कि उसने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रांत के आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि यह ट्रेन सेंट पीटर्सबर्ग के पश्चिमी शहर से पूर्वी मास्को के निजनी-नोवोग्राद जा रही थी और शुक्रवार की सुबह करीब 3:29 बजे एक बस उसकी चपेट में आ गई। उन्होंने बताया कि मरने वाले सभी लोग बस में सवार थे। मंत्रालय ने रेलवे ट्रैक के पास बस के मलबे की तस्वीरें जारी कीं है और कहा है कि ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

पड़ोसी देश कज़ाखस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि बस के दोनों चालक में से एक चालक कज़ाख नागरिक था। दुर्घटना में उसकी मौत हो गई। मंत्रालय ने समाचार एजेंसी इंटरफेक्स को यह भी बताया कि बस में उज़्बेकिस्तान के 55 नागरिक सवार थे। उल्लेखनीय है कि रूस में अक्सर ऐसी बस दुर्घटनाएं होती हैं। इससे पहले अगस्त में निर्माण श्रमिकों को ले जाने वाली एक बस दुर्घटनाग्रस्त होकर काला सागर में गिर गई थी, जिसमें 17 लोग मारे गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement