Friday, May 03, 2024
Advertisement

युद्ध के बीच इजराइल में बढ़ी शराब की बिक्री, बीयर 40% तो वाइन की सेल हुई दोगुनी

हमास से जंग के बीच इजराइल से एक चौंकाने वाली खबर आई है। जंग के बाद से ही इजराइल में ​आश्चर्यजनक रूप से शराब की बिक्री में गजब की बढ़ोतरी हुई है। वाइन की बिक्री दोगुनी तो बीयर की सेल में 40 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। जानिए पूरी डिटेल।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 22, 2023 16:33 IST
जंग के बीच इजराइल में बढ़ी एल्कोहल की बिक्री।- India TV Hindi
Image Source : FILE जंग के बीच इजराइल में बढ़ी एल्कोहल की बिक्री।

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच संघर्ष जारी है। हालांकि संघर्ष विराम को लेकर कई अपडेट्स आई हैं। लेकिन ये स्थाई नहीं हैं। इसी बीच इजराइल से एक हैरान करने वाली खबर आई है। यहां शराब खासतौर पर बीयर और वाइन की बिक्री में जबर्दस्त बढ़ोतरी हुई है। वहीं बेकरी आयटम्स की सेल भी काफी बढ़ गई है। इसके अलावा कुकीज की सेल 50% और बेकरी प्रोडक्ट्स की बिक्री भी 33% बढ़ी है। 

डिमांड और सेल्स से जुड़े इन आंकड़ों को ‘यरुशलम पोस्ट’ ने पब्लिश किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शराब की खपत के ये आंकड़े हैरान करते हैं। बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास ने तीन ओर से इजराइल पर हमला किया था। इन हमलों के बाद इजराइल बौखला गया था और इजराइल ने गाजा पर ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए। इसके बाद जमीनी हमले भी इजराइल ने शुरू कर दिए। इजराइल पर हमले में 1200 लोगों की मौत हो गई थी। यही नहीं, हमास के कमांडो 240 लोगों को अपने साथ बंधक बनाकर ले गए थे। इनमें विदेशी नागरिक भी शामिल थे। उधर, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि इजराइली हमलों के कारण गाजा में 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

बेकरी आइटम्स की बिक्री भी 33 फीसदी बढ़ी

रिपोर्ट के अनुसार शराब की बिक्री में भी सबसे ज्यादा डिमांड वाइन की है। इसकी बिक्री दोगुनी हो गई है, इसे हम यह भी कह सकते हैं कि वाइन की बिक्री में 100 फीसदी इजाफा हो गया है। वहीं बीयर की बिक्री में 40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। अल्कोहल के अलावा बेकरी आइटम्स और स्नेक्स की बिक्री भी खूब बढ़ी है। कुकीज की सेल में 50 फीसदी तो बेकरी आइटम्स की बिक्री में 33 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

जंग के बाद इन प्रोडक्ट्स की बिक्री भी बढ़ीं

जंग के बाद से ही इजराइल में कुछ और प्रोडक्ट्स की बिक्री भी बढ़ी है। रिपोर्ट के मुताबिक सोडा और एनर्जी ड्रिंक्स की मांग तेज हुई है। यहां के पॉपुलर स्नैक्स जैसे बाम्बा, पोटैटो चिप्स और कुकुम्बर मिक्स की बिक्री में दस फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है। हालांकि आम तौर पर घरों में इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट्स जैसे दूध, अंडे, चीज, चॉकलेट मिल्क और पेपर टॉवेल्स की डिमांड भी बढ़ी है।

चार दिन तक थमी रहेगी जंग

बता दें कि हमास ने इजराइल पर तीन ओर से हमला किया था। उसके बाद इजराइल ने भी जोरदार पलटवार किया। गाजा पर लगातार और जोरदार हमले किए। अमेरिका ने इजराइल का खुलकर समर्थन किया है। वहीं खाड़ी देशों और दुनिया के दूसरे मुस्लिम देशों ने गाजा पर हमले का विरोध और फिलिस्तीन का समर्थन किया है। इसी बीच इजराइल और हमास में जंग रोकने पर सहमति बनी है। यह समझौता अस्थाई होगा। संघर्षविराम के बीच हमास 50 बंधकों की रिहाई करेगा। इसके बदले इजराइल 150 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा करेगा। यह समझौता कतर की मध्यस्थता में किया गया। इज़रायल-हमास समझौते में जंग में चार दिन का ठहराव निर्धारित किया गया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement