Monday, April 29, 2024
Advertisement

सिंगापुर में भारतीय मुस्लिम कपल को जब सुपरमार्केट ने रमजान स्नैक्स देने से मना कर दिया, जानिए फिर क्या हुआ

सिंगापुर में एक सुपरमार्केट चेन ने एक भारतीय मुस्लिम जोड़े को रमजान के दौरान रोजा खोलने वालों को मुफ्त जलपान की पेशकश करने वाले एक बूथ से दूर किए जाने के बाद माफी मांगी है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 11, 2023 18:40 IST
 जहांबर (दाएं) पत्नी फराह अपने बच्चों के साथ    - India TV Hindi
Image Source : FARAH NADYA, FACEBOOK जहांबर (दाएं) पत्नी फराह अपने बच्चों के साथ

सिंगापुर में एक सुपरमार्केट चेन ने एक भारतीय मुस्लिम जोड़े को रमजान के दौरान रोजा खोलने वालों को मुफ्त जलपान की पेशकश करने वाले एक बूथ से दूर किए जाने के बाद माफी मांगी है। द स्ट्रेटस टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, फराह नाद्या और उनके पति जहांबर शालिह 9 अप्रैल को शाम करीब 7 बजे टैम्पाइन्स हब में फेयरप्राइस आउटलेट गए थे। किराने की खरीदारी के लिए जब एक कर्मचारी ने कथित तौर पर उन्हें बताया कि मुफ्त ट्रीट 'भारतीयों के लिए नहीं हैं।' एक फेसबुक पोस्ट में अपने अनुभव को साझा करते हुए, नाद्या ने कहा कि उनका मुफ्त आइटम लेने का इरादा नहीं था, और 'इस तरह की समावेशी पहल की सराहना करने के लिए' स्टैंड पर रुक गई थी।

कपल को कुछ भी लेने से मना करके दूर हटने को कहा

बता दें कि 35 साल की नाद्या मलेशियाई-भारतीय हैं और अपनी खुद की स्वास्थ्य सेवा कंपनी चलाती हैं, जबकि उनके 36 वर्षीय पति एक भारतीय हैं जो प्रौद्योगिकी क्षेत्र में काम करते हैं। शालिह ने द स्ट्रेट्स टाइम्स को बताया कि वह बूथ पर खड़े होकर मुफ्त जलपान के बारे में पढ़ रहे थे, जब फेयरप्राइस के एक कर्मचारी ने उनसे संपर्क किया और कहा कि भारतीयों के लिए नहीं है। इसके अलावा, कर्मचारी ने दंपति को स्टैंड से कुछ भी लेने से मना किया और बोला कि "यहां से दूर जाओ।"

सुपरमार्केट चेन ने किया भारतीय मुस्लिम जोड़े को रमजान ट्रीट देने से इनकार

Image Source : FILE PHOTO
सुपरमार्केट चेन ने किया भारतीय मुस्लिम जोड़े को रमजान ट्रीट देने से इनकार

कपल बोला- बच्चों को समझाना पड़ा वाकया
दंपति ने कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने बच्चों के प्रति 'जवाबदेह' होने के अनुभव को साझा किया, जो मिश्रित नस्ल के हैं। शालिह ने द स्ट्रेट्स टाइम्स को बताया, "मैंने पहले भी इस तरह की चीजों का सामना किया है, लेकिन इस बार मुझे अपने बेटे को समझाना पड़ा कि क्या हुआ था। मुझे नहीं लगता कि यह कर्मचारियों की गलती है। मुझे लगता है कि ऐसी चीजें हो सकती हैं, यह विशुद्ध रूप से जागरूकता की कमी है।" 

सुपरमार्केट चेन फेयरप्राइस ने मांगी माफी
यह कहते हुए कि संबंधित कर्मचारियों के बयान लिए गए हैं। फेयरप्राइस के एक प्रवक्ता ने घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा, "हम इस मामले को गंभीरता से लेते हैं।" फेयरप्राइस ग्रुप की पहल, मार्च के अंत में शुरू हुई और 21 अप्रैल तक चल रही है, जिसमें 60 फेयरप्राइस आउटलेट रमजान के दौरान उपवास तोड़ने वालों को मुफ्त पेय, स्नैक्स और खजूर दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका ने 3 महीनों में पर्यटन से कमाए 53 करोड़ डॉलर, दूसरे देशों से ट्रैवल एडवायजरी को लेकर कही ये बात 

UNSC में पाकिस्तान को भारत ने फिर लताड़ा, कहा- बॉर्डर पर ड्रोन से अवैध हथियार सप्लाई में अधिकारियों का हाथ 
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement