Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या खत्म हो जाएगा इमरान खान का सियासी करियर? अब उनकी पार्टी PTI पर बैन लगाने की तैयारी

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बताया कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई पर बैन लगाए जाने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इमरान खान के इशारे पर ही पूरे देश में हिंसा और आगजनी हुई थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 24, 2023 18:44 IST
इमरान खान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इमरान खान

पाकिस्तान में जारी सियासी बवाल फिलहाल थमने वाला नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जहां सरकार पर लगातार हमलावर हैं, वहीं शहबाज सरकार उन्हें एक के बाद एक बड़े झटके दिए जा रही है। इस बीच, एक और बड़ी जानकारी सामने आई है कि पाकिस्तान की शहबाज सरकार अब पूर्व पीएम की पार्टी पर बैन लगाने की तैयारी कर रही है। इसका खुलासा पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने किया है।

"मामले को संसद में मंजूरी के लिए भेजा जाएगा"

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को कहा, "देश में गहरा रहे राजनीतिक संकट के बीच सरकार इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर बैन लगाने पर विचार कर रही है। 9 मई को PTI चीफ इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देशभर में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद उनकी पार्टी पर बैन का खतरा मंडरा रहा है।  रक्षा मंत्री ने कहा, "पीटीआई ने जिस तरह से देशभर में हिंसा की, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।" हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि इस मामले को संसद में मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। इस बीच, खबर है कि इमरान खान आज बुधवार रात 7:30 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं।

"इमरान सेना को अपना दुश्‍मन मानते हैं"

रक्षा मंत्री ने कहा, "इमरान खान लगातार देश की सेना को निशाने पर ले रहे हैं। उनके हर भाषण में सेना प्रमुख और सेना ही होते हैं। वो सेना को अपना दुश्‍मन मानते हैं। इमरान खान की पूरी राजनीति सेना से शुरू हुई थी और आज वही इमरान खान सेना का विरोध कर रहे हैं। उनके कार्यकर्ता, नेता और समर्थक सेना के मुख्‍यालय पर हमला कर रहे हैं। ऐसा काम शर्मनाक है। ये बातें इमरान खान की पार्टी छोड़ने वाले तमाम नेता कह रहे हैं।" उन्होंने कहा, "इमरान खान पर देश में ऐसा माहौल बनाने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और जनता को भड़काने के आरोप में सख्‍त कार्रवाई होनी चाहिए। वीडियो संदेश में इमरान खान खुद को इस हिंसा से दूर बताते हैं, जबकि यह हिंसा और आगजनी उनके इशारे पर ही हुई थी।"

पार्टी छोड़कर जा रहे इमरान के करीबी

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के आरोपों में 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पाकिस्तान राजनीतिक अस्थिरता का सामना कर रहा है। इमरान को भले ही अदालतों से जमानत मिली है, लेकिन उनकी मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। एक ओर शहबाज सरकार उनकी पार्टी पर बैन लगाने की तैयारी में है, तो वहीं उनके करीबी पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। इमरान खान की करीबी सहयोगी शिरीन मजारी ने मंगलवार को उनकी पार्टी पीटीआई छोड़ दी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement