Sunday, May 12, 2024
Advertisement

तोशखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने पुलिस पहुंची उनके घर, समर्थकों का जमावड़ा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस उनके घर पहुंच चुकी है। बताया जा रहा है कि तोशखाना मामले में पूर्व पीएम को गिरफ्तार करने इस्लामाबाद के जमान पार्क स्थित उनके आवास पर पुलिस पहुंची है। पूर्व पीएम पर मिले उपहारों को बेचने और उसे इधर-उधर करने का आरोप है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 05, 2023 13:56 IST
इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम- India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस उनके घर पहुंच चुकी है। बताया जा रहा है कि तोशखाना मामले में पूर्व पीएम को गिरफ्तार करने इस्लामाबाद के जमान पार्क स्थित उनके आवास पर पुलिस पहुंची है। पूर्व पीएम पर मिले उपहारों को बेचने और उसे इधर-उधर करने का आरोप है। इसके अलावा कई अन्य मामलों में भी कोर्ट में उनके खिलाफ मुकदमा चल रहा है। इस दौरान इमरान के घर के बाहर समर्थक जुट गए हैं। हंगामे की आशंका को देखते हुए भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है। इमरान को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है।

 पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जब से सत्ता छोड़ी है, तभी से वे सत्तारूढ़ शहबाज शरीफ सरकार के पीछे पड़े हुए हैं। वे लगातार सरकार के विरोध में रैलियां कर रहे हैं। एक रोड शो के दौरान उन पर जानलेवा हमला हुआ। इस कारण वे आगे रैलियां नहीं कर पाए। उन पर जेल जाने की तलवार भी लटकी। लेकिन वे सरकार का लगातार विरोध करते रहे हैं। हाल ही में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संघीय सरकार के खिलाफ सामूहिक गिरफ्तारियां दी थीं। अभी शनिवार को ही पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अधिकांश नेताओं और कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया। अदालत के आदेश के बाद पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में इन नेताओं और कार्यकर्ताओं को रिहा किया गया था। इन्हें संघीय सरकार की विफलता के खिलाफ सामूहिक गिरफ्तारी आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

पार्टी की ‘जेल भरो तहरीक’ के लिए पिछले महीने 600 से अधिक पीटीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था। यह आंदोलन ‘मौलिक अधिकारों के उल्लंघन, संविधान के दुरुपयोग और देश में आर्थिक बदहाली’’ के खिलाफ था। पीटीआई के उपाध्यक्ष और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, पूर्व वित्त मंत्री असद उमर, पंजाब के पूर्व राज्यपाल उमर सरफराज चीमा, सीनेटर आजम स्वाति और वलीद इकबाल जेल से रिहा किए गए प्रमुख नेताओं में शामिल थे। पीटीआई की याचिका पर शुक्रवार को लाहौर उच्च न्यायालय ने पार्टी के नेताओं को तत्काल रिहा करने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें

क्या वाकई परमाणु बम बनाने के करीब पहुंच चुका है ईरान, जानें क्यों अमेरिका तक मचा है हड़कंप?

चीन ने पेश किया दुनिया का सबसे बड़ा दूसरा रक्षा बजट, जानें भारत से है कितने गुना अधिक?

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement