1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Sri Lanka Political Crisis 2022: आर्थिक संकट के बीच कोलंबो में भिड़े प्रदर्शनकारी और सरकार के समर्थक, 9 लोग घायल

Sri Lanka Political Crisis 2022: आर्थिक संकट के बीच कोलंबो में भिड़े प्रदर्शनकारी और सरकार के समर्थक, 9 लोग घायल

सरकार का समर्थन कर रहे लोगों ने प्रदर्शनकारियों के तंबुओं को तोड़ दिया है और विपक्षी नेता सजित प्रेमदासा पर भी गॉल फेस में हमले की कोशिश हुई है। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बचा लिया है।   

T Raghavan Reported by: T Raghavan
Published on: May 09, 2022 14:35 IST
Sri Lanka Political Crisis 2022- India TV Hindi
Image Source : AP Sri Lanka Political Crisis 2022

Highlights

  • श्रीलंका में गंभीर आर्थिक संकट
  • कोलंबो के गॉल फेस इलाके में हुई झड़प
  • प्रदर्शनकारियों और सरकार के समर्थकों के बीच झड़प में 9 लोग घायल

Sri Lanka Political Crisis 2022: श्रीलंका में गंभीर आर्थिक संकट चल रहा है, जिस वजह से जनता भड़की हुई है और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में खबर मिली है कि कोलंबो के गॉल फेस इलाके में प्रदर्शनकारियों और सरकार के समर्थकों के बीच जोरदार झड़प हुई है। इस झड़प में 9 लोग घायल हुए हैं।

सरकार का समर्थन कर रहे लोगों ने प्रदर्शनकारियों के तंबुओं को तोड़ दिया है और विपक्षी नेता सजित प्रेमदासा पर भी गॉल फेस में हमले की कोशिश हुई है। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बचा लिया है। गौरतलब है कि श्रीलंका (Sri Lanka) के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने शुक्रवार रात से देश में एक बार फिर इमरजेंसी लगाई है। वहीं इस हिंसक झड़प के बाद कोलंबो में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

रविवार को हुई मंत्रिमंडल की आपात बैठक

सूत्रों के मुताबिक, खबर ये भी है कि रविवार को हुई मंत्रिमंडल की आपात बैठक में पीएम और राष्ट्रपति के बड़े भाई महिंदा राजपक्षे ने पीएम पद छोड़ने की भी पेशकश की है। राष्ट्रपति गोटाबाया फिलहाल एक सर्वदलीय सरकार बनाकर इस वित्तीय संकट से निपटने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन विपक्ष ने राष्ट्रपति के प्रस्ताव पर अब तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है। वहीं सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग राष्ट्रपति गोटाबाया से भी पद छोड़ने की मांग पर अड़े हुए हैं।