1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. क्वीन एलिजाबेथ ने अपने 95वें बर्थडे पर जनता का किया समर्थन

क्वीन एलिजाबेथ ने अपने 95वें बर्थडे पर जनता का किया समर्थन

क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय, जो 95 वर्ष की हो गई हैं ने अपने पति प्रिंस फिलिप की मृत्यु के बाद अपने परिवार और खुद को 'समर्थन और दया' के लिए अपने जन्मदिन पर जनता को धन्यवाद दिया है।

IANS IANS
Published on: April 22, 2021 11:02 IST
क्वीन एलिजाबेथ ने...- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE PHOTO) क्वीन एलिजाबेथ ने अपने 95वें बर्थडे पर जनता का किया समर्थन

लंदन: क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय, जो 95 वर्ष की हो गई हैं ने अपने पति प्रिंस फिलिप की मृत्यु के बाद अपने परिवार और खुद को 'समर्थन और दया' के लिए अपने जन्मदिन पर जनता को धन्यवाद दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को बताया कि रानी का जन्मदिन राजकुमार के 17 अप्रैल के अंतिम संस्कार के कुछ दिनों बाद बेहद निजी तरीके से मनाया गया क्योंकि कोई भी सार्वजनिक उत्सव सम्राट के शुक्रवार तक दो सप्ताह के शोक के निरीक्षण के बाद ही होगा।

रानी के जन्मदिन को चिह्न्ति करने के लिए पारंपरिक बंदूक की सलामी को लगातार दूसरे वर्ष भी रद्द कर दिया गया है। शाही परिवार के ट्विटर अकाउंट पर प्रकाशित एक बयान में रानी ने कहा कि उन्होंने अपने 95वें जन्मदिन पर कई शुभकामनाओं के संदेश प्राप्त किए हैं और उनकी सराहना की है। "जबकि एक परिवार के रूप में हम बहुत दु:ख की घड़ी में हैं, मुझे सांत्वना है कि सभी यूनाइटेड किंगडम, कॉमनवेल्थ और दुनिया भर के लोगों ने मेरे पति को श्रद्धांजलि दी है।" उन्होंने कहा, "मेरा परिवार और मैं हाल के दिनों में आप सभी लोगों से मिले समर्थन और दया के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।"

एडिनबर्ग के ड्यूक का 9 अप्रैल को 99 वर्ष की उम्र में निधन हो गया, उनका अंतिम संस्कार पिछले शनिवार को विंडसर में देश के सार्वजनिक स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के अनुसार कर दिया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X