Friday, May 03, 2024
Advertisement

क्या ब्रिटेन में अजगर ने ली अपने मालिक की जान? जानें, क्या है मामला

यदि इस अजगर ने ब्रैंडन की जान ली है, तो ब्रिटेन में इस तरह का यह पहला मामला होगा। जानें, कहां फंसा है पेंच...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2017 16:45 IST
Dan Brandon- India TV Hindi
Dan Brandon/Facebook

लंदन: ब्रिटेन के हैंपशर राज्य में सांपों को पालने वाला एक प्रोफेशनल अपने बेडरूम में मृत पाया गया। जांच में पता चला है कि उन्हें ‘गहरी चोट’ लगी थी जिससे उसकी जान गई। मृत शख्स का नाम डैन ब्रैंडन है और उन्हें तरह-तरह के सांपों को पालने का शौक था। घटना 25 अगस्त की है लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि उसकी मौत कैसे हुई। ब्रैंडन इस घर में अपने माता-पिता के साथ रहते थे।

गौरतलब है कि ब्रैंडन की लाश जहां पाई गई थी उससे कुछ ही दूरी पर उसका पसंदीदा पालतू अजगर भी पाया गया। ब्रैंडन अकसर इस अजगर को अपने शरीर के चारों तरफ लपेटा करते थे। ब्रैंडन हैंपशर के चर्च क्रूकहैम इलाके में स्थित घर में अपने माता-पिता के साथ रह रहे थे। जानकारों का मानना है कि यदि ब्रैंडन की जान उसके अजगर ने ली है, तो ब्रिटेन में अपनी तरह का यह पहला मामला होगा। दुनिया में अजगर के हमले में लोग पहले भी मारे जाते रहे हैं, लेकिन ब्रिटेन में अजगर के हमले में अभी तक किसी भी शख्स की जान नहीं गई है।

ब्रैंडन की लाश के पास जो अजगर पाया गया था वह बर्मीज पाइथन था। इस अजगर की लंबाई 25 फीट तक बढ़ सकती है। अभी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं आई है और सिर्फ अटकलें ही लगाई जा रही हैं कि ब्रैंडन की जान कैसे गई। वहीं, ब्रैंडन के एक दोस्त का कहना है कि भले ही अजगर ब्रैंडन की लाश के पास पाया गया, वह उसकी जान नहीं ले सकता।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement