Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus: ब्रिटेन में एक दिन में 500 से अधिक मौत, 29 हजार से अधिक लोग हैं संक्रमित

प्रिंस चार्ल्स ने बुधवार को वीडियो संदेश जारी कर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा की प्रशंसा की और कहा कि हममें से कोई भी नहीं कह सकता कि यह कब खत्म होगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 02, 2020 7:17 IST
UK’s coronavirus death toll rockets by more than 500 in single day- India TV Hindi
UK’s coronavirus death toll rockets by more than 500 in single day

लंदन। ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली बार एक दिन में 500 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बुधवार को ब्रिटेन में संक्रमण से 563 लोगों की मौत हुई, जिसके साथ देश में कुल मौतों की संख्या 2,352 हो गई है।

ब्रिटेन के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि देश में कुल 29,474 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और एक दिन में 4,324 मामले सामने आए हैं। उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पिछले हफ्ते लॉकडाउन की घोषणा की गई थी और खुद कोरोना वायरस से संक्रमित प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी थी कि हालात सुधरने से पहले और खराब होंगे।

वायरस संक्रमण से ब्रिटेन का शाही परिवार भी प्रभावित हुआ है। प्रिंस चार्ल्स संक्रमण के हल्के लक्षण सामने आने के बाद पृथक निवास से मंगलवार को वापस आए। प्रिंस चार्ल्स ने बुधवार को वीडियो संदेश जारी कर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा की प्रशंसा की और कहा कि हममें से कोई भी नहीं कह सकता कि यह कब खत्म होगा।

उन्होंने कहा कि जब तक यह जारी है हम सभी अपने स्तर से प्रयास करें और उम्मीद का साथ नहीं छोड़े, स्वयं और दूसरों में भरोसा रखें और बेहतर दिनों का इंतजार करें। बहरहाल, देशभर में कुछ अस्थायी अस्पताल बनाए गए हैं क्योंकि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) वायरस के खिलाफ लड़ाई में बेड की क्षमता बढ़ाना चाहता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement