Monday, May 06, 2024
Advertisement

ब्रिटेन की पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल को मिला था अश्लील और धमकी भरा लेटर, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के कार्यकर्ता को जेल

ब्रिटेन में भारतीय मूल की पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल को गाली देने और धमकी देने के आरोप में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) के एक कार्यकर्ता को पांच महीने की जेल की सजा सुनाई गई है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 01, 2023 11:44 IST
ब्रिटेन में भारतीय मूल की पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ब्रिटेन में भारतीय मूल की पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल

ब्रिटेन में भारतीय मूल की पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल को गाली देने और धमकी देने के आरोप में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) के एक कार्यकर्ता को पांच महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। इवनिंग स्टैंडर्ड अखबार ने बताया कि हैकनी निवासी 65 वर्षीय पूनीराज कनकिया ने जनवरी 2022 में पटेल को धमकी भरा पत्र भेजा था। तब पटेल बोरिस जॉनसन की सरकार में गृह विभाग की प्रभारी थी। कनकिया ने इस लेटर को व्यक्तिगत के रूप में चिन्हित किया और उसे उम्मीद थी कि पटेल इसे खुद खोलेंगी, लेकिन सुरक्षा कर्मचारियों ने इसे पटेल तक जाने से पहले ही अपने कब्जे में ले लिया।

धमकी भरे लेटर में लिखी थीं अश्लील बातें

कनकिया ने पत्र में पटेल को गाली देते हुए लिखा, आपका समय समाप्त हो रहा है - तैयार रहें, हम आपको सबक सिखाएंगे। उन्होंने लिखा, हम आपके टुकड़े-टुकड़े कर देंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि अभियोजक डेविड बर्न्‍स ने कहा कि लेटर में पटेल और जॉनसन के बीच सेक्स से जुड़ी कुछ अश्लील बातें भी लिखी गई थी। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत ने मार्च में अपनी पहली सुनवाई के दौरान लिखावट से पत्र भेजने वाले कनाकिया की पहचान की। कनाकिया को पांच महीने की जेल की सजा सुनाते हुए, जिला न्यायाधीश ब्रियोनी क्लार्क ने कहा कि जब भी वह इस पत्र को पढ़ती है तो उन्हें आश्चर्य होता है, यह लोकतंत्र पर हमला है।

डिप्रेशन से गुजर रहे आरोपी पूनीराज कनकिया
क्लार्क ने कहा, आपने एक पत्र भेजा जो घृणित और धमकी भरा था, यह एक सेवारत सांसद को संबोधित किया गया था, जो उस समय गृह मंत्री थी। यह अपमानजनक और अश्लील था। बचाव पक्ष के अनुसार, कनकिया ने पूरे कोविड के दौरान काम किया और 2020 के दौरान बहुत बीमार हो गए। अदालत को बताया गया कि उन्हें दो बार दिल का दौरा पड़ा और जुलाई 2022 में उनकी मां का निधन हो गया। एनएचएस के साथ 42 सालों तक काम करने वाले कनकिया ने कहा कि उन्होंने अपने गिरते मानसिक स्वास्थ्य के कारण ये कदम उठाया और कहा कि वह डिप्रेशन से गुजर रहे हैं।

हालांकि, न्यायाधीश ने कहा कि उसने अपने मानसिक स्वास्थ्य के दावे को लेकर कोई सबूत नहीं दिया, इसलिए उसे लाइसेंस पर रिहा होने से पहले अपनी पांच महीने की जेल की आधी सजा पूरी करनी होगी।

ये भी पढ़ें-

अमेरिका में नहीं थम रही गोलियों की 'रासलीला', मिसीसिप्पी में पार्टी के दौरान फायरिंग, दो की मौत

आतंकवाद का दंश झेल रहे तुर्की ने मार गिराया ISIS का 'नेता', राष्ट्रपति ने लाइव टीवी पर किया ऐलान
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement