Saturday, May 11, 2024
Advertisement

रूस के जबरदस्त हमले से थर्रा उठा यूक्रेन, जेलेंस्की ने कहा-"हमारी इच्छाशक्ति से ताकतवर तुम्हारे पास कोई मिसाइल नहीं"

रूसी सेना ने यूक्रेन के ओडिसा बंदरगाह पर मायकोलैव पर बड़ा मिसाइल हमला किया है। इससे पूरा यूक्रेन थर्रा उठा है। रूस के इस भीषण हमले ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को बड़ा सदमा दिया है। जेलेंस्की ने हमले का वीडियो शेयर करते रूस को आतंकी कहा है। लिखा कि तुम्हारे पास हमारी इच्छाशक्ति से ताकतवर कोई मिसाइल नहीं है।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: July 20, 2023 14:47 IST
यूक्रेन के ओडिसा स्थित मायकोलैव पर रूस के मिसाइल हमले से लगी आग।- India TV Hindi
Image Source : FILE यूक्रेन के ओडिसा स्थित मायकोलैव पर रूस के मिसाइल हमले से लगी आग।

रूस ने यूक्रेन के ओडिसा पोर्ट पर तबाही मचा दी है। पिछले 48 घंटों में तीसरी बार ओडिसा के मायकोलैव पर रूस ने जबरदस्त मिसाइल हमला किया है। हमला इतना घातक तक कि बहुमंजिला इमारतों के परखच्चे उड़ गए और आसपास की बिल्डिंगों में भी भयंकर आग लग गई। हमले में बहुत अधिक संख्या में लोगों के मारे जाने और घायल होने की संभावना है। यह यूक्रेन पर रूस के सबसे घातक हमलों में से एक है। रूसी हमले के बाद पूरे इलाके में हाहाकार मच गया है। यूक्रेन के राहत और बचाव दल घटनास्थल पर लोगों की जिंदगी बचाने और मिसाइल हमले से लगी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर जेलेंस्की ने हमले का वीडियो शेयर कर रूस को आतंकी कहा है।

जेलेंस्की ने ट्वीट में हमले का दर्दनाक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ओडिसा, मायकोलैव। रूसी आतंकवादी हमारे देश के जीवन को नष्ट करने के प्रयास को जारी रखे हैं। दुर्भाग्य से, वहां लोगों की मौत हो गई है और घायल भी हैं। उन परिवारों और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं! हमले से बौखलाए यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने लिखा कि दुष्ट राज्य के पास ऐसी कोई मिसाइल नहीं है जो जीवन बचाने, एक-दूसरे का समर्थन करने और जीतने की हमारी इच्छा से अधिक शक्तिशाली हो। बता दें कि दो दिन पहले यूक्रेन द्वारा रूस और क्रीमिया को जोड़ने वाले समुद्री ब्रिज पर कीव द्वारा हमले के बाद पुतिन बौखला गए थे और यूक्रेन से बदला लेने की कसम खाई थी। इसके बाद से ही रूसी सेना ने यूक्रेन पर हमलों को तेज कर दिया है।

जेलेंस्की ने कहा-भयानक समय से उबरेंगे और रूसी दुष्टों के हमलों का सामना करेंगे

रूस के भीषण हमले में मारे गए लोगों के परिवारजनों के प्रित संवेदनाएं व्यक्त करते वक्त जेलेंस्की ने ट्वीट में कहा कि मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो हमारे शहरों, हमारे लोगों, हमारे आकाश की रक्षा कर रहे हैं! मैं अपने सभी योद्धाओं, बचावकर्मियों, डॉक्टरों, स्थानीय अधिकारियों, स्वयंसेवकों... रूसी आतंक के परिणामों को खत्म करने में शामिल सभी लोगों का आभारी हूं! मैं उन बंदरगाह कर्मियों का आभारी हूं जो हमारे बुनियादी ढांचे को संरक्षित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं! साथ ही बिल्डरों और मरम्मत टीमों का भी जो लोगों को सामान्य जीवन स्थितियों को बहाल करने में मदद कर रहे हैं! हम सब मिलकर इस भयानक समय से उबरेंगे। और हम रूसी दुष्टों के हमलों का सामना करेंगे।

यह भी पढ़ें

पुतिन से बगावत के बाद वैगनर चीफ प्रिगोझिन का एक और वीडियो आया सामने, बताया आगे का खतरनाक प्लान

काला सागर में असैन्य पोतों को निशाना बना सकता है रूस, अमेरिका की सनसनीखेज रिपोर्ट से खलबली

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement