ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. मास्क लगाने को कहने पर नाराज शख्स ने बरसाईं गोलियां, 2 की मौत, कई घायल

रूस: मास्क लगाने को कहने पर नाराज शख्स ने बरसाईं गोलियां, 2 की मौत, कई घायल

रूस के गृह मंत्रालय की प्रवक्ता इरिना वोल्क के मुताबिक संदिग्ध मॉस्को का रहना वाले 45 वर्षीय व्यक्ति है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 07, 2021 23:35 IST
Moscow Shooting, Moscow Shooting Mask, Moscow Shooting Killed Mask- India TV Hindi
Image Source : AP रूस की राजधानी मॉस्को में मास्क लगाए जाने के लिए कहे जाने से नाराज एक शख्स ने 2 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Highlights

  • मॉस्को के मेयर सर्गेई सोब्यानिन ने ट्विटर पर कहा कि संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है।
  • रूस के गृह मंत्रालय की प्रवक्ता इरिना वोल्क ने कहा कि घायल लोगों में 10 वर्षीय एक लड़की भी शामिल है।
  • स्थानीय नियमों के मुताबिक ग्राहक सेवा केंद्र जैसी जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य है।

मॉस्को: रूस की राजधानी मॉस्को में एक सरकारी सेवा केंद्र में मंगलवार को कथित तौर पर मास्क लगाए जाने के लिए कहे जाने से नाराज एक शख्स ने 2 लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी। अधिकारियों और रूसी मीडिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना में 4 और लोग घायल हुए हैं। मॉस्को के मेयर सर्गेई सोब्यानिन ने ट्विटर पर कहा कि संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। सोब्यानिन ने हमलावर या उसके संभावित मकसद के बारे में बिना कोई विवरण साझा करते हुए कहा कि यह घटना शहर के दक्षिणपूर्वी इलाके में हुई।

‘घायल लोगों में 10 वर्षीय एक लड़की भी शामिल’

मेयर ने कहा, ‘डॉक्टर घायल लोगों का उपचार कर रहे हैं।’ रूस के गृह मंत्रालय की प्रवक्ता इरिना वोल्क के मुताबिक संदिग्ध मॉस्को का रहना वाले 45 वर्षीय व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि घायल लोगों में 10 वर्षीय एक लड़की भी शामिल है। डिप्टी मेयर अनास्तेसिया राकोवा ने कहा कि गोलीबारी में 4 लोग घायल हुए हैं जिनमें से 3 की हालत गंभीर है। सरकारी समाचार एजेंसी तास की खबर में एक अज्ञात सुरक्षा अधिकारी सूत्र के हवाले से कहा गया कि सुरक्षा गार्ड द्वारा मास्क लगाए जाने के लिये कहे जाने को लेकर हुई बहस के बाद हमलावर ने बंदूक निकालकर गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

शूटिंग स्थल पर एक ग्लॉक ‘हैंडगन’ मिली
स्थानीय नियमों के मुताबिक ग्राहक सेवा केंद्र जैसी जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य है। रूस की इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने भी एक अज्ञात स्रोत का हवाला देते हुए बताया कि शूटिंग स्थल पर एक ग्लॉक ‘हैंडगन’ मिली थी। रूस में हैंडगन और अन्य छोटी नाल वाले हथियारों का स्वामित्व गंभीर रूप से प्रतिबंधित है। केवल पेशेवर खेल निशानेबाजों को ही उन्हें रखने की अनुमति है, और हथियारों को शूटिंग क्लबों में संग्रहित किया जाना चाहिए। रूसी जांच एजेंसियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022