Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना ने फिर बढ़ाई न्यूयॉर्क की मुसीबत, ओमिक्रॉन BA.2 वेरिएंट का बढ़ा प्रकोप

न्यूयॉर्क प्रांत के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 13 से 26 मार्च तक एकत्र किए गए कुल नमूनों में ओमिक्रॉन के बीए.2 उप-संस्करण के 59.6 प्रतिशत मामले सामने आए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2022 16:03 IST
covid new york- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO covid situation in new york

न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क प्रांत में फिर से कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं। अधिकांश मामले ओमिक्रॉन के बीए.2 उप-संस्करण के हैं। प्रांत के अधिकारियों द्वारा सोमवार को जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, प्रति 100,000 लोगों पर कोविड-19 मामलों का सात दिन का औसत रविवार को बढ़कर 17.8 हो गया, जो तीन सप्ताह पहले 8.2 था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 परीक्षण की पॉजिटिविटी रेट का सात दिन का औसत रविवार को 3 प्रतिशत तक पहुंच गया, जो 13 मार्च को 1.4 प्रतिशत था।

सेंट्रल न्यूयॉर्क क्षेत्र में कोविड-19 परीक्षण की सात-दिवसीय औसत पॉजिटिविटी रेट 9.64 प्रतिशत है। यह क्षेत्र कोविड हॉटस्पॉट बन गया है। न्यूयॉर्क प्रांत में 2,553 लोग रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसमें न्यूयॉर्क सिटी से 1,142 लोग शामिल है।

न्यूयॉर्क प्रांत के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 13 से 26 मार्च तक एकत्र किए गए कुल नमूनों में ओमिक्रॉन के बीए.2 उप-संस्करण के 59.6 प्रतिशत मामले सामने आए। न्यूयॉर्क प्रांत के स्वास्थ्य आयुक्त मैरी टी ने कहा कि हम में से प्रत्येक के लिए, टीकाकरण कोविड से हमारी रक्षा करने का सर्वश्रेष्ठ उपाय है। जैसा कि हम ओमिक्रॉन उप-संस्करण बीए.2 को देख रहे हैं, कोविड अभी भी मौजूद है।

न्यूयॉर्क प्रांत की गवर्नर कैथी होचुल ने शनिवार को दूसरे कोविड-19 वैक्सीन बूस्टर खुराक के लिए पात्रता की घोषणा की और सोमवार को उन्होंने कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा बूस्टर डोज प्राप्त किया।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement