Saturday, April 27, 2024
Advertisement

निक्की हेली पर आया इस शख्स का दिल, न्यू हैम्पशायर में सीधे पूछ लिया-"मुझसे शादी करोगी"?..मिला ये दिलचस्प जवाब

अमेरिका में नवंबर 2024 में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव से पहले रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उम्मीदवार बनने की होड़ में शामिल निक्की हेली को पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप से कड़ा मुकाबला करना पड़ रहा है। न्यू हैम्पशायर में निक्की हेली पर एक वोटर का दिल आ गया। उसने सीधे उनका भाषण बीच में रोककर पूछा-"मुझसे शादी करोगी"?

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: January 24, 2024 9:24 IST
निक्की हेली, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन दावेदार। - India TV Hindi
Image Source : PTI निक्की हेली, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन दावेदार।

अमेरिका में नवंबर 2024 के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से पूर्व राष्ट्रपति और निक्की हेली में कड़ा मुकाबला चल रहा है। मगर इन मुकाबलों में ट्रंप निक्की हेली पर भारी पड़ते जा रहे हैं। न्यू हैम्पशायर में भी ट्रंप चुनाव जीत गए हैं। इससे उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी निक्की हेली को करारा झटका लगा है। जब निक्की हेली चुनाव प्रचार के लिए न्यू हैम्पशायर में एक कार्यक्रम में भाषण दे रही थीं, तभी एक वोटर का उनपर दिल आ गया। लिहाजा उत्साहित वोटर ने निक्की हेली का भाषण बीच में ही रोककर ऐसा सवाल पूछ बैठा कि पूरी सभा में हंसे बिना कोई नहीं रह सका। वोटर निक्की हेली से सीझे पूछा कि 'क्या आप मुझसे शादी करेंगी?

वोटर के इस सवाल पर निक्की हेली भी हैरान रह गई। जीओपी के राष्ट्रपति पद की दावेदार निक्की हेली को सोमवार को न्यू हैम्पशायर की रैली में इस अप्रत्याशित सवाल का सामना करना पड़ा। तब निक्की हेली न्यू हैम्पशायर प्राइमरी चुनावों की पूर्व संध्या पर सेलम के आर्टिसन होटल में अपने समर्थकों से बात कर रही थीं कि आगामी चुनाव में क्या दांव पर लगा है, तभी भीड़ से उस व्यक्ति ने निक्की हेली को अचानक शादी का प्रस्ताव देकर चिल्लाया, जिसे सुनकर लोग हंसने लगे। बता दें कि दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्की हेली की शादी पहले ही मेजर माइकल हेली से हुई है। 

हेली ने वोटर को दिया ये दिलचस्प जवाब

कहा जा रहा है कि जिस मतदाता ने निक्की हेली के सामने शादी करने का प्रस्ताव रखा, वह ट्रंप का समर्थक है। निक्की हेली ने शख्स के सवाल का दिलचस्प जवाब दिया। राष्ट्रपति पद की दावेदार ने शादी का प्रस्ताव देने वाले शख्स से पूछ लिया कि फिर क्या वह उनको वोट देंगे। तब थोड़ी देर के लिए व्यक्ति चुप हो गया। इसके बाद उसने कहा कि "मैं ट्रंप को वोट दे रहा हूं,''। इसके बाद रैली में उपस्थित उसके साथी लोगों ने उसका मजाक उड़ाया। हेली  इससे प्रभावित हुए बिना उसे जवाब देते हुए "बाहर निकल जाने" के लिए कहा।

इस बीच, हेली मंगलवार (स्थानीय समय) पर न्यू हैम्पशायर प्रेसिडेंशियल प्राइमरी में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बाद दूसरे स्थान पर रहीं। ट्रम्प ने न्यू हैम्पशायर के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के प्राथमिक चुनाव में जीत हासिल की, जबकि वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन उनके बिल्कुल भी प्रचार न करने के बावजूद डेमोक्रेट के लिए विजयी हुए। लगातार दो जीत के बाद, ट्रम्प ने रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करना शुरू कर दिया। 

यह भी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनॉल्ड ट्रंप ने जीता न्यू हैम्पशायर, प्रतिद्वंदी निक्की हेली को इतने अधिक मतों से हराया

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने शेयर की प्रभु की तस्वीर, लिखा कुछ ऐसा कि हो गया वायरल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement