Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'एक्सप्रेस स्टोर' में कॉफी पीने गई थी महिला, 16 करोड़ रुपये की मालकिन बनकर लौटी

जब महिला से पूछा गया कि वह इनाम में जीती गई इतनी बड़ी रकम का क्या करेगी तो उसने ऐसा जवाब दिया जिसकी उम्मीद शायद ही किसी ने की होगी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 28, 2023 16:10 IST
Lottery, Lottery 16 Crore, Lottery Jackpot, Jackpot- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE महिला स्टोर में कॉफी खरीदने गई थी।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के एक स्टोर में सिर्फ कॉफी का एक कप खरीदने गई महिला की किस्मत ऐसी चमकी कि वह करोड़ों रुपये की मालकिन बन गई। दरअसल, इस महिला ने कॉफी खरीदते हुए लॉटरी का एक टिकट भी लेने की सोची, और एक पल में उसकी जिंदगी ही बदल गई। उस स्क्रैच ऑफ लॉटरी टिकट ने उसे इनाम के रूप में 20 लाख डॉलर की राशि जितवा दी, जो की भारतीय रुपये में 16 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। महिला ने कहा कि उसे पता नहीं क्यों लगा था कि इनाम वही जीतेगी और बाद में उसने यह भी बताया कि वह जीती गई रकम से क्या करेगी।

‘मैं कॉफी खरीदने के लिए गई थी’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 16 करोड़ रुपये की रकम जीतने वाली यह महिला अमेरिका के साउथ कैरोलाइना राज्य के ग्रीनविले की रहने वाली है। महिला ने साउथ कैरोलाइना एजुकेशन लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि वह ग्रीनविले के वाइट हॉर्स रोड पर स्थित एक्सप्रेस स्टोर में कॉफी खरीदने के लिए गई थी और साथ में उसने 'फास्टेस्ट रोड' नाम का स्क्रैच ऑफ टिकट भी खरीदा था। महिला ने कहा कि उसे बस यूं ही लगा था कि टिकट खरीदना चाहिए। महिला ने कहा कि जब उसने टिकट को स्क्रैच किया तो पता चला कि उसने 2 मिलियन डॉलर की रकम जीती है।

‘मेरी तो बोलती ही बंद हो गई थी’
महिला ने अधिकारियों से कहा कि इनाम की रकम के बारे में पता चलते ही उसकी बोलती बंद हो गई। उसने कहा कि उसे समझ में ही नहीं आ रहा था कि वह कैसे रिएक्ट करे। महिला ने कहा कि उसने फैसला किया है कि इतने पैसे जीतने के बावजूद वह अपनी जिंदगी में ज्यादा बदलाव नहीं करने वाली है। आगे के प्लान के बारे में पूछे जाने पर महिला ने बताया कि वह नौकरी करती रहेगी और सिर्फ इतना ही अंतर आएगा कि उसकी सेविंग अब पहले से ज्यादा होगी। बता दें कि अमेरिका में लॉटरी काफी बड़े पैमाने पर खेली जाती है और तमाम लोग रातोंरात करोड़पति बनते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement