Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बिहार: पीड़िता को अश्लील वीडियो भेजना सब-इंस्पेक्टर को पड़ा भारी, जेल भेजा गया

महिला के साथ कथित रूप से यौन दुर्व्यवहार किया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि कुमार के खिलाफ महिला थाने में पीड़िता के लिखित बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 05, 2022 21:31 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

बिहार के गया जिले में डेल्हा थाने के सब-इंस्पेक्टर सुधीर कुमार को एक महिला को अश्लील वीडियो भेजने के मामले में मंगलवार को न्यायिक हिरासत में दिया गया। महिला के साथ कथित रूप से यौन दुर्व्यवहार किया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि कुमार के खिलाफ महिला थाने में पीड़िता के लिखित बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। 

उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कुमार को गया की अदालत में मंगलवार को पेश किया गया और फिर अदालत के आदेश पर आरोपी दरोगा को न्यायिक हिरासत में गया केंद्रीय कारागार भेज दिया गया। कौर ने बताया कि महिला ने आरोप लगाया है कि उसके साथ हुए यौन दुर्व्यवहार के सिलसिले में डेल्हा थाना में एक मामला दर्ज किया गया था जिसके अनुसंधानकर्ता सुधीर कुमार अक्सर उसके साथ गलत व्यवहार करते थे और उसे परेशान किया करते हैं। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक फरवरी को कुमार ने पीड़ित महिला को एक अश्लील वीडियो क्लिप भेजा जिसके बाद महिला ने आरोपी से पूछा कि यह क्या है जिसपर कुमार ने महिला से कहा कि जो वीडियो क्लिप में है वैसा ही उन्हें उससे अपेक्षा है और अगर उनकी मांग नहीं मानी तो उसके मामले को खराब कर देंगे और उसे बर्बाद कर देंगे। 

महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को बताया कि जब उसने कुमार की मांग को अनसुनी कर दी तो उसने उसके मामले के चार आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया तथा मात्र एक आरोपी के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल किया जिसके बाद वह उनसे मिलने उनके कार्यालय पहुंचीं। 

कौर ने बताया कि पीड़ित महिला की बात को गंभीरता से लेते हुए महिला थाना की अध्यक्ष रवि रंजना को वीडियो क्लिप की जांच करने का आदेश दिया था जिसकी जांच में कुमार के मोबाइल फोन से पीड़िता को उक्त वीडियो क्लिप भेजे जाने की पुष्टि हुई थी। 

उन्होंने बताया कि महिला थाना अध्यक्ष को कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया था और सोमवार की रात्रि उन्हें हिरासत में लिया गया था। हिरासत में लिए गए कुमार को मंगलवार को गया की एक अदालत में पेश किया गया। अदालत के आदेश पर आरोपी को चौदह दिनों के न्यायिक हिरासत में गया केन्द्रीय कारागार भेज दिया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement