Wednesday, April 03, 2024
Advertisement

Video: राजस्वकर्मी का पकड़ौआ विवाह, पहले चाय पिलाने के बहाने बुलाया, फिर फिल्मी स्टाइल में करा दी शादी

बिहार के बेगूसराय जिले में एक राजस्वकर्मी के पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है। वहीं लड़के के परिजनों का कहना है कि उन्हें शादी के बारे में कोई सूचना नहीं दी गई है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 02, 2024 22:13 IST
बेगूसराय में राजस्वकर्मी का हुआ पकड़ौआ विवाह।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बेगूसराय में राजस्वकर्मी का हुआ पकड़ौआ विवाह।

बेगूसराय: बिहार में एक बार फिर पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है। बेगूसराय में लड़की वालों ने पहले तो राजस्व कर्मचारी को चाय पीने के बहाने अपने घर बुलाया और बाद में अपनी लड़की को परीक्षा दिलाने के बहाने राजस्व कर्मचारी के पास भेज दिया। इतना ही नहीं थाने में बेटी को अगवा करने का मामला भी दर्ज करा दिया। जैसे ही इस बात की जानकारी राजस्व कर्मचारी को हुई तो वह लड़की के साथ थाने पहुंच गया, जहां उसकी मंदिर में शादी करा दी गई।

चाय के बहाने कराई मुलाकात

दरअसल, छौड़ाही थाना क्षेत्र के पतला गांव के रहने वाले श्याम नारायण महतो का बेटा रिंटू कुमार सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर प्रखंड में राजस्व कर्मचारी के पद पर तैनात है। समस्तीपुर के रहने वाले जागेश्वर प्रसाद ने अपनी बेटी के विवाह का प्रस्ताव रिंटू के घर भेजा था, लेकिन रिंटू ने फिलहाल शादी नहीं करने की बात कर रिश्ता वापस लौटा दिया। इसी बीच एक महीना पहले जब रिंटू छुट्टियों पर घर आया था, तभी लड़की भी अपने रिश्तेदार के घर रिंटू के गांव पहुंची थी। लड़की के रिश्तेदारों ने राजस्व कर्मचारी रिंटू को चाय पर अपने घर बुलाया और वहां लड़की से उसकी मुलाकात कराई। इसके बाद रिंटू वापस सीतामढ़ी चला गया। 

थाने में अपहरण की दी सूचना

इसी बीच लड़की के रिश्तेदार ने राजस्व कर्मचारी को फोन किया कि एक युवक का परीक्षा सीतामढ़ी में पड़ा है और उसके ठहरने की व्यवस्था करने को कहा गया। जिस पर राजस्व कर्मचारी मान गया और कहा कि कोई दिक्कत नहीं है भेज दीजिए, परीक्षा दिलवा देंगे। बीते बुधवार को लड़की राजस्व कर्मचारी रिंटू के कमरे पर पहुंच गई। इसके बाद लड़की के पिता ने थाने में आवेदन दिया कि राजस्व कर्मचारी रिंटू ने उसकी बेटी का अपहरण कर लिया है। पुलिस ने राजस्व कर्मचारी के मोबाइल पर फोन किया और लड़की को लेकर थाने पहुंचने को कहा। 

मंदिर में करा दी गई शादी

राजस्व कर्मचारी लड़की को लेकर समस्तीपुर पहुंचा, जहां स्टेशन पर मौजूद पुलिस ने दोनों को थाने ले गई। इसके बाद बाबा विभूतिपुर मंदिर में राजस्व कर्मचारी का पकड़ौआ विवाह करा दिया गया। राजस्व कर्मचारी के पिता का आरोप है कि उन लोगों को पुलिस ने सूचना तक नहीं दी। परिजनों ने सोची समझी साजिश के तहत उनके बेटे की शादी कराने का आरोप लगाया है। पूरे मामले में राजस्व कर्मचारी का बयान नहीं आया है हालांकि, लड़की वालों का कहना है कि लड़के के साथ शादी के लिए कोई जोर जबरदस्ती नहीं की गई है। शादी के बाद लड़की को लड़के के साथ भेज दिया गया है।

(बेगूसराय से संतोष श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

दोस्त को 'अप्रैल फूल' बनाने के चक्कर में गई जान, Video Call पर हुई मौत; जानें पूरा माजरा

'...हमारा खून फ्रिज में रख देना' कहकर भाई-बहन ने की आत्महत्या, मां ने लाकर दी थीं सल्फास की गोलियां; वजह जानकर कांप जाएगी रूह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement