1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. JD-U सांसद ललन सिंह का बड़ा बयान, कहा-ये नेता चाह ले तो लालू यादव की पार्टी RJD का BJP में हो जाएगा विलय

JD-U सांसद ललन सिंह का बड़ा बयान, कहा-ये नेता चाह ले तो लालू यादव की पार्टी RJD का BJP में हो जाएगा विलय

अरूणाचल प्रदेश जेडीयू इकाई के छह विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद से राज्य में सियासी गर्मियां हर दिन बढ़ती ही जा रही है। पहले नीतीश कुमार के बयान ने एनडीए में दरार के संकेत दिए। नीतीश कुमार ने कहा था कि उन्हें सीएम बनने की लालसा नहीं थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 11, 2021 23:22 IST
JDU MP Lalan Singh claims if Bhupendra Yadav wishes RJD will merge with BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने पार्टी में टूट की बात नकारते हुए कहा कि सच तो यह है कि जेडीयू को बीजेपी ने टूट का अनुभव अरुणाचल में दे दिया है

पटना: बिहार में जारी सियासी सुगबुहाट के बीच जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) नेता और सांसद ललन सिंह ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव जिस दिन चाह ले उस दिन पूरे आरजेडी का भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में विलय हो जाएगा। दरअसल, बिहार में बीजेपी प्रभारी भूपेन्‍द्र यादव ने अपने बयान में कहा था कि खरमास बाद तेजस्वी अपनी पार्टी बचाने में लगें हैं। इसी पर ललन सिंह ने ये प्रतिक्रिया दी है। ललन सिंह ने कहा, "भूपेंद्र यादव तो आरजेडी में टूट की बात कम ही बोल रहे हैं। वे जिस दिन चाह लेंगे, उस दिन आरजेडी का बीजेपी में विलय हो जाएगा।"

आरजेडी प्रवक्ता ने नकारा पार्टी में टूट की बात

वहीं, आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने पार्टी में टूट की बात नकारते हुए कहा कि सच तो यह है कि जेडीयू को बीजेपी ने टूट का अनुभव अरुणाचल में दे दिया है। बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने पटना में आयोजित पार्टी के एक बैठक में कहा कि खरमास में कोई शुभकार्य नहीं होता है। खरमास के बाद बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा और जल्द ही जेडीयू में टूट हो जाएगी।

जेडीयू ने इस पर लगा दी मुहर
यादव के इस बयान के आने के बाद जेडीयू ने इस पर मुहर लगा दी है, वहीं आरजेडी के नेता इसे इनकार कर रहे हैं। इस बीच, जेडीयू के वरिष्ठ नेता के.सी. त्यागी ने भी कहा कि भूपेंद्र यादव बीजेपी के बिहार प्रभारी और आशावान नेता हैं। उनका होमवर्क पक्का रहता है।

बीजेपी, आरजेडी को जेडीयू न समझे
वहीं, आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, "जेडीयू के नेता इस तरह का बयान इसलिए दे रहे हैं, क्योंकि बीजेपी ने अरुणाचल में उनके विधयकों को तोड़कर उन्हें सबक दे दिया है। बीजेपी का काम ही तोड़ना, बांटना है। उन्होंने कहा, "आरजेडी इतनी कमजोर नहीं है, बल्कि बिहार में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। उसको हिलाना किसी के बस की बात नहीं है। बीजेपी, आरजेडी को जेडीयू न समझे। आरजेडी को टूट का कोई डर नहीं है।"

बता दें कि अरूणाचल प्रदेश जेडीयू इकाई के छह विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद से राज्य में सियासी गर्मियां हर दिन बढ़ती ही जा रही है। पहले नीतीश कुमार के बयान ने एनडीए में दरार के संकेत दिए। नीतीश कुमार ने कहा था कि उन्हें सीएम बनने की लालसा नहीं थी। उसके बाद हाल ही में सीएम नीतीश ने बिना नाम लिए कहा कि उन्हें पता है कि चुनाव में उनके साथ धोखा हुआ है। उन्हें जान बूझकर हराया गया है।

ये भी पढ़ें

मध्य प्रदेश में विधवा के साथ दरिंदगी, गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड
आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती अमेठी में गिरफ्तार, दिया था आपत्तिजनक बयान
81 वर्षीय महिला ने 35 साल के युवक से की शादी, सामने आई ये मुसीबत
MG Hector का यह खास मॉडल भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। JD-U सांसद ललन सिंह का बड़ा बयान, कहा-ये नेता चाह ले तो लालू यादव की पार्टी RJD का BJP में हो जाएगा विलय News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment