Friday, April 26, 2024
Advertisement

'जेल से फोन कर अखिलेश को मैंने बनाया राज्यसभा सांसद', लालू का सनसनीखेज खुलासा

लालू ने कहा कि ​जब मैं रांची जेल में था, तब अखिलेश मुझसे मिलने आए थे और किसी दूसरे को राज्यसभा सांसद बनाने की पैरवी कर रहे थे। लेकिन, मैंने उन्हें कहा कि आप ही सांसद बन जाओ।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: October 26, 2023 20:51 IST
lalu yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI लालू यादव कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे।

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया कि रांची जेल से कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी को फोनकर अखिलेश सिंह को कांग्रेस का राज्यसभा सांसद बनाया। बिहार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की जयंती समारोह में लालू प्रसाद यादव ने बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह को लेकर बड़ा खुलासा किया। लालू ने कहा कि अखिलेश सिंह को मैंने ही राज्यसभा सांसद बनाया है।

सोनिया गांधी से की थी पैरवी

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि अखिलेश मांग कर एमपी नहीं बने हैं। इनको हमने जबरदस्ती एमपी बनाया है। लालू ने कहा कि ​जब मैं रांची जेल में था, तब अखिलेश मुझसे मिलने आए थे और किसी दूसरे को राज्यसभा सांसद बनाने की पैरवी कर रहे थे। लेकिन, मैंने उन्हें कहा कि आप ही सांसद बन जाओ और इसके बाद मैंने वहीं से सोनिया गांधी से फोन पर बातकर अखिलेश सिंह को राज्यसभा सांसद बनाने के लिए पैरवी की।

'एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी का सूपड़ा होगा साफ'
उन्होंने कहा कि एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा। भाजपा बरगलाकर सत्ता में आई है। उन लोगों ने देश के लोगों को बहुत बड़ा धोखा दिया है। इनको धूल चटा देना है।

लालू यादव ने कहा कि प्रजातंत्र के ऊपर आघात पहुंच रहा है, इसलिए विभिन्न दलों के लोग इकट्ठा हुए हैं। पटना में ही बैठक करके इंडिया गठबंधन की तैयारी की गई। देश के 23 दलों को एकजुट किया गया है। लोग पूछते हैं, नेता कौन होगा, नेता हम आसानी से लोग चुन लेंगे। उसे चुनने में कोई कठिनाई नहीं होगी। उन्होंने बताया, पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में हमलोग भाजपा हटाओ देश बचाओ रैली करने वाले हैं। (इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement