Thursday, May 02, 2024
Advertisement

VIDEO: बिहार में जहरीली शराब से फिर 2 लोगों की मौत, 2 की गई आंखों की रोशनी, पुलिस पर फुटा गुस्सा

मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और छानबीन में जुट गई है। वहीं, पुलिस के प्रति लोगों में आक्रोश है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 24, 2023 12:52 IST
 जहरीली शराब पीने से मौत- India TV Hindi
जहरीली शराब पीने से मौत

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद भी जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मदपुर थाना के पोखरियापिर आम्बेडकर नगर में जहरीली शराब के सेवन से दो लोगों की मौत हो गई। पप्पू राम और उमेश शाह ने शराब पी थी। दोनों की रात में तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई। वहीं, धर्मेंद्र राम और राजू शाह की आंख की रोशनी चली गई। मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

"घर-घर शराब बनती और बिकती है"

मृतक के छोटे-छोटे बच्चे हैं। मौत की खबर मिलते ही स्थानीय लोगों की काफी भीड़ जुट गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर आनन-फानन में पुलिस पहुंची और छानबीन की। वहीं, परिजनों ने पुलिस पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। परिजनों का कहना है कि घर-घर शराब बनती और बिकती है। सूचना देने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है, जिसका नतीजा ये है कि आज दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोगों की आंखों की रौशनी चली गई।

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

परिजनों का कहना है कि जहरीली शराब पीने के बाद ये घटना हुई है। मरने वालों में उमेश शाह और पप्पू राम है, जबकि राजू शाह और धर्मेंद्र राम की आंखों की रोशनी चली गई है। फिलहाल एएसपी अवधेश दीक्षित समेत काजी मोहम्मदपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। आस-पास के घरों में पुलिस छापेमारी कर रही है। मौके पर लोगों की काफी भीड़ लगी हुई है। लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश है। मृतक के परिजन शिवचंद्र पासवान पर शराब बेचने का आरोप लगाया है। 

शाम होते आंख से दिखना बंद हो गया

स्थानीय लोगों का कहना है कि 18 सितंबर की रात शराब पी थी। इसके बाद तबीयत बिगड़ी, तो निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया। इलाज चल रहा था। आज सुबह में दोनों की मौत हो गई। वहीं, आंखों की रोशनी गंवा चुके धर्मेंद्र राम ने कहा कि शराब पी थी। धीरे-धीरे आंख की रोशनी चली गई। अब कुछ दिखाई नहीं देता है। एक छोटा बच्चा है। घर में कमाने वाले अकेला हूं। रोशनी गंवा चके राजू शाह ने कहा कि दो दिन पहले शराब पी। शाम होते आंख से ठीक से दिख नहीं रहा था। फिर पूरी रोशनी चली गई। उन्हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा। महिलाओं ने आरोप लगाया कि यहां कोई शराबबंदी नहीं है। आसानी से शराब मिल जाती है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगी मौत की वजह

काजी मोहम्मदपुर थाना अध्यक्ष राज कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चल पाएगा। स्थानीय लोग शराब पीने से मौत होने की बात कह रहे हैं। थाना अध्यक्ष को परिजनों ने बताया कि रात में खाना खाकर पप्पू राम सोए थे। सुबह 7 बजे बेचैनी होने लगी, जिसके बाद प्राइवेट क्लीनिक फिर सदर अस्पताल में इलाज कराया गया। एसकेएमसीएच ले जाने के दौरान मौत हो गई। वहीं, उमेश शाह भी 7 बजे सोकर उठे। उन्हें भी बेचैनी लग रही थी। डॉक्टर को दिखाया गया उसी बीच मौत हो गई।

- संजीव कुमार की रिपोर्ट 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement