Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बिहार: कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान करने गए 10 लोगों की अलग अलग हादसे में मौत, दो लापता

बिहार में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर स्नान करने गए 10 लोगों की अलग अलग हादसे में मंगलवार को मौत हो गयी तथा दो अन्य लापता बताए जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 12, 2019 14:50 IST
Kartik Purnima- India TV Hindi
Kartik Purnima

पटना। बिहार में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर स्नान करने गए 10 लोगों की अलग अलग हादसे में मंगलवार को मौत हो गयी तथा दो अन्य लापता बताए जा रहे हैं। आपदा प्रबंधन विभाग से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नवादा एवं नालंदा जिले में तीन—तीन व्यक्तियों, औरंगाबाद, पश्चिम चंपारण और सीतामढ़ी में एक—एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गयी । नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र में सेखोदेवरा सूर्य मंदिर के तालाब में डूबने से दो युवतियों सहित तीन लोगों की मौत हो गयी । 

कौआकोल थाना अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मृतकों के नाम अनुराधा कुमारी (18), शिल्पी कुमारी (18) और अविनाश कुमार (40) हैं । उन्होंने बताया कि पूर्णिमा के अवसर पर तालाब में नहा रही दोनों लड़कियां जब डूबने लगीं तो वहां मौजूद जमुई जिले के अलीगंज प्रखण्ड में शिक्षक पद पर कार्यरत अविनाश ने उन्हें बचाने की कोशिश की। लेकिन अविनाश की भी डूबने से मौत हो गई । मनोज ने बताया कि तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सदर अस्पताल लाया गया है। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर नालंदा जिला के पावापुरी पुलिस चौकी के घोसरवा गांव के समीप से गुजर रही सकरी नदी में स्नान करने गयी तीन युवतियों की डूबने से मौत हो गयी । 

पावापुरी पुलिस चौकी प्रभारी प्रभा कुमारी ने बताया कि मृतकों के नाम अंशु कुमारी (17), सोनम कुमारी (15) और प्रीति कुमारी (17) हैं। उन्होंने बताया कि तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सदर अस्पताल लाया गया है। सीतामढ़ी जिला के बैरगनिया ढेंग के समीप से गुजर रही में बागमती नदी में नहा रहे एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गयी। दो अन्य व्यक्ति लापता बताए जा रहे हैं जिनकी तलाश एसडीआरएफ द्वारा जारी है। औरंगाबाद और पश्चिम चंपारण में भी एक—एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गयी । पटना और सारण जिला के बीच पानापुर के पास डूबने से एक व्यक्ति की मौत की सूचना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Patna News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement