Sunday, April 28, 2024
Advertisement

तेज प्रताप ने अटल पार्क का नाम बदलकर रख दिया 'कोकोनट', BJP बोली- नीतीश की पोल खुली

नीतीश कुमार के मंत्री ने भले ही अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क कर दिया है। लेकिन पार्क में अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति लगी हुई है और उनके नाम का बोर्ड भी पार्क के बाहर लगा हुआ है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 21, 2023 14:13 IST
tej pratap yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI तेज प्रताप यादव

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों लगातार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी की तारीफ करते नजर आते हैं, लेकिन उन्हीं के मंत्रिमंडल में शामिल पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप ने पटना के कंकड़बाग स्थित अटल बिहार वाजपेयी पार्क का नाम बदल दिया है। इसे लेकर भाजपा ने अब मोर्चा खोल दिया है।

दरअसल, मामला कंकड़बाग स्थित अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का है। इस पार्क का नाम पहले कोकोनट पार्क था। साल 2018 में इसका नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किया गया। अब तेज प्रताप ने इसका नाम बदलकर फिर से कोकोनट पार्क कर दिया है। इस पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की प्रतिमा भी है। अब यह पार्क कोकोनट पार्क के नाम से जाना जाएगा। इस फैसले के बाद भाजपा मुखर हो गई है।

'RJD के लोग नीतीश कुमार का ही नाम न बदल दें'

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पोल खुल गई। वे बोलते कुछ हैं और करते कुछ हैं। भाजपा नेता ने कहा कि कंकड़बाग स्थित अटल बिहारी वाजपेई पार्क का नाम बदल कर अब कोकोनट पार्क कर दिया गया। यह नीतीश कुमार की ही सरकार में हो रहा है। यही है नीतीश कुमार का पूर्व प्रधानमंत्री के प्रति प्रेम। इधर, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी बिहार के लोगों के दिलों में रहते हैं। उन्होंने नीतीश कुमार को सावधान करते हुए कहा कि कही राजद के लोग नीतीश कुमार का ही नाम न बदल दें।

वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने दिल्ली गए थे नीतीश
उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार इन दिनों पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। भाजपा विरोधी होने के बावजूद भी नीतीश कूमार पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की जमकर तारीफ करते रहते हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के मौके पर 16 अगस्त को उनके समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि देने दिल्ली भी गए थे।

नीतीश कुमार के मंत्री ने भले ही अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क कर दिया है। लेकिन पार्क में अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति लगी हुई है और उनके नाम का बोर्ड भी पार्क के बाहर लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement