Saturday, April 27, 2024
Advertisement

किरण पटेल पर गर्माया मामला, तेजस्वी यादव ने पूछा- कैसे मिली जेड प्लस सुरक्षा?

किरण पटेल नाम के एक फर्जी व्यक्ति द्वारा खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का बताकर जम्मू कश्मीर की कई वीआईपी यात्राएं की गई थीं। इन यात्राओं के दौरान वह शख्स 5 स्टार होटलों में रुकता व कड़ी सुरक्षा के बीच रहता था।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Updated on: March 18, 2023 6:26 IST
tejaswi yadav ask question to narendra modi govt that how kiran patel got vvip treatment and z plus - India TV Hindi
Image Source : PTI तेजस्वी यादव ने पूछा- कैसे मिली जेड प्लस सुरक्षा?

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से सवाल किया कि पीएमओ का अधिकारी बनकर रहने वाला किरण पटेल को जेड प्लस सुरक्षा कैसे मिली और वह 4 महीने तक जम्मू-कश्मीर में घूमता रहा। उन्होंने कहा कि ठग किरण पटेल खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में पास करके उरी सेक्टर में सैन्य चौकियों पर गए और उन्हें पूर्ण सरकारी प्रोटोकॉल दिए गए। तेजस्वी यादव ने कथित तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ खड़े किरण पटेल की एक तस्वीर भी साझा की। 

तेजस्वी का भाजपा से सवाल?

उन्होंने कहा, किरण पटेल और अमित शाह के बीच क्या संबंध है? उन्होंने सरकार से जेड प्लस सुरक्षा कैसे प्राप्त की और कैसे वह पीएमओ में विशेष सचिव बने। यह एक गंभीर सुरक्षा चूक है और नरेंद्र मोदी सरकार को इसका जवाब देने की जरूरत है। तेजस्वी यादव ने दावा किया, नरेंद्र मोदी सरकार ने सभी केंद्रीय एजेंसियों को विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए भेजा है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों को इसका ध्यान रखना है।मेरा ²ढ़ विश्वास है कि किरण भाई पटेल ने गोपनीय और वगीर्कृत जानकारी प्राप्त की जो राष्ट्र के लिए एक गंभीर खतरा है।

पीएमओ के नाम पर धोखेबाजी

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पीएमओ के एक शीर्ष अधिकारी के रूप में खुद को पेश करते हुए गुरुवार को गिरफ्तार किया गया धोखेबाज जम्मू-कश्मीर की अपनी तीसरी 'वीवीआईपी' यात्रा पर था। पटेल को श्रीनगर के ललित ग्रैंड पैलेस होटल से तब उठाया गया था जब पुलिस को उनकी साख पर संदेह हुआ था। गौरतलब है कि किरण पटेल नाम के एक फर्जी व्यक्ति द्वारा खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का बताकर जम्मू कश्मीर की कई वीआईपी यात्राएं की गई थीं। इन यात्राओं को दौरान वह शख्स 5 स्टार होटलों पर रुकता व कड़ी सुरक्षा के बीच रहता था।

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement