Thursday, May 02, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: श्री चरण दास महंत को कांग्रेस ने दी अहम जिम्मेदारी, बनाया नेता प्रतिपक्ष

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने श्री चरण दास महंत को तत्काल प्रभाव से छत्तीसगढ़ का नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया है। खरगे ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Amar Deep Updated on: December 16, 2023 20:52 IST
श्री चरण दास महंत को कांग्रेस ने बनाया नेता प्रतिपक्ष।- India TV Hindi
Image Source : PTI श्री चरण दास महंत को कांग्रेस ने बनाया नेता प्रतिपक्ष।

रायपुर: कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ में बड़ा बदलाव किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने श्री चरण दास महंत को तत्काल प्रभाव से छत्तीसगढ़ का नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया है। खरगे ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही दीपक बैज छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने अब जाकर यह बड़ा बदलाव किया है। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि भूपेश बघेल को नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है।

कांग्रेस ने फिर से जताया भरोसा

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के दौरान श्री चरण दास महंत विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं। वह छत्तीसगढ़ में ओबीसी नेता के रूप में जाने जाते हैं। वहीं अब कांग्रेस पार्टी ने उन पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें नेता प्रतिपक्ष बना दिया है। अब से वह छत्तीसगढ़ विधानसभा में कांग्रेस के चेहरे के तौर पर काम करेंगे और सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरते हुए नजर आएंगे।

प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे दीपक बैज

यह भी बता दें कि कांग्रेस ने दीपक बैज को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पर के लिए फिर से चुना है। इससे पहले भी वह प्रदेश अध्यक्ष के पद पर नियुक्त थे। बता दें कि दीपक बैज को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ही कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। ऐसे में अब दोबारा उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया है। एमपी में कमलनाथ की जगह जीतू पटवारी को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली थी हार

दरअसल छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार मिलने के बाद संगठन में बदलाव के कयास काफी दिनों से लगाए जा रहे थे। बता दें कि कुल 90 विधानसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली है। इस बार के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की थी तो वहीं कांग्रेस पार्टी को इस बार महज 35 सीटों पर ही जीत मिली। 

यह भी पढ़ें- 

मध्य प्रदेश: कमलनाथ को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया गया, इस नेता को दी गई जिम्मेदारी, नेता प्रतिपक्ष का भी ऐलान

छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM की भतीजी ने की इंटर कास्ट शादी, VIDEO जारी कर कहा- कुछ हुआ तो चाचा जिम्मेदार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement