Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाकर्मियों ने अब तक 10 नक्सलियों को मार गिराया

नारायणपुर कांकेर सीमा क्षेत्र के अबूझमाड़ के जंगलों में आज सुबह से ही सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाकर्मियों ने अब तक कुल 10 नक्सलियों को मार गिराया है।

Edited By: Adarsh Pandey
Published on: April 30, 2024 21:27 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ एक अभियान चलाया है जिसमें उन्हें बड़ी सफलता मिली है। अबूझमाड़ के जंगलों में मंगलवार यानी 30 अप्रैल 2024 की सुबह से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में अब तक 10 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना मिल रही है। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा सुरक्षा बलों ने 2 कट्टर नक्सली DVCM (डिवीजनल कमेटी मेंबर) को भी मार गिराया है। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षा बलों को एक AK-47 के अलावा भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है।

सोमवार को शुरू हुआ था सर्च ऑपरेशन

राज्य पुलिस को जानकारी मिली थी कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकामेटा इलाके में भारी संख्या में नक्सल मौजूद हैं। इस जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने सोमवार की देर रात एक सर्च ऑपरेशन की शुरूआत की। इस ऑपरेशन के दौरान मंगलवार यानी आज सुबह नक्सलियों ने जवानों को देख लिया और उनपर फायरिंग करना शुरू कर दिया। इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी फायरिंग करना शुरू कर दिया। अभी भी यह मुठभेड़ जारी है जिसमें अभी तक 10 नक्सली मारे जा चुके हैं।

दंतेवाड़ा में मारा गया था एक नक्सली

इससे पहले 5 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में फोर्स के साथ हुई एक मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था। एक अधिकारी ने बताया कि किरंदुल पुलिस थाने की सीमा के एक जंगल में उस समय गोलीबारी हुई जब जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), बस्तर फाइटर्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान नक्सल विरोधी अभियान पर निकले थे। सुरक्षाबल पिछले कई महीनों से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

Lok sabha elections 2024: कांग्रेस ने गुड़गांव से राज बब्बर, कांगड़ा से आनंद शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement